कवि गुरु स्पेशल ट्रेन: हावड़ा और भागलपुर के बीच आज से होगा परिचालन, टिकट बुकिंग शुरू

कवि गुरु स्पेशल ट्रेन बुधवार से हावड़ा और गुरुवार से भागलपुर से चलेगी कवि गुरु स्पेशल। डीजल इंजन से चलेगी ट्रेन सामान्य एक्सप्रेस का लगेगा किराया। यह ट्रेन बाराहाट मंदारहिल हंसडीहा दुमका सेथिया रामपुरहाट होते हुए हावड़ा पहुंचेगी।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 10:29 AM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 10:29 AM (IST)
कवि गुरु स्पेशल ट्रेन: हावड़ा और भागलपुर के बीच आज से होगा परिचालन, टिकट बुकिंग शुरू
कवि गुरु का परिचालन शुरू कर दिया गया है।

जागरण संवाददाता, भगलपुर। भागलपुर-हावड़ा के बीच कवि गुरु स्पेशल (03015/03016) का परिचालन भागलपुर से गुरुवार से शुरू हो जाएगी। यह ट्रेन बाराहाट, मंदारहिल, हंसडीहा, दुमका, सेथिया, रामपुरहाट होते हुए हावड़ा पहुंचेगी। जबकि हावड़ा से बुधवार से चलेगी। हावड़ा से जबकि हावड़ा से हावड़ा से सुबह 10:40 बजे रवाना होगी और रात 8:40 बजे यह ट्रेन भागलपुर पहुंचेगी, जबकि भागलपुर से सुबह 6:05 बजे खुलेगी और शाम 5:30 बजे हावड़ा पहुंचेगी। इस ट्रेन में कुल 13 बोगियां होगी। इनमें दो एसएलआरडी, दो सामान्य, सेकेंड क्लास की छह व एक वातानुकूलित चेयरकार कोच शामिल हैं। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार इस ट्रेन को स्पेशल श्रेणी में नहीं बल्कि एक्सप्रेस के श्रेणी में रखा गया है। इलेक्ट्रिक से नहीं डीजन इंजन से चलेगी। विशेष श्रेणी में नहीं होने की स्थिति में सामान्य कोच में सफर करने वाले यात्री टिकट काउंटर से टिकट खरीद सकेंगे। सफर के दौरान कोरोना महामारी को देखते हुए सरकार के दिशा-निर्देशों का शत-प्रतिशत पालन कराने का निर्देश दिया गया है।

भागलपुर-जयनगर इंटरसिटी का परिचालन शुरू

दस दिनों के बाद मंगलवार से भागलपुर-जयनगर इंटरसिटी का परिचालन शुरू हो गया। बाढ़ की वजह से पिछले दस जुलाई से इस ट्रेन का परिचालन रद कर दिया गया था।

अंग स्पेशल में आज जुटेगा एक और स्पीलपर कोच

भागलपुर और बंगलुरु के बीच चलने वाली अंग स्पेशल में एक और स्लीपर कोच जुटेगा। बुधवार से स्पीलर कोच की संख्या सात और कोच की संख्या 21 से बढ़कर 22 हो जाएगी। इस ट्रेन में दो सामान्य व एसी-वन व टू कंपोजिट कोच भी है। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार ट्रेन में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए एक और स्पीलर कोच बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

कोरोना के कारण अस्‍त-व्‍यस्‍त हुआ परिचालन

कोरोना के कारण रेल परिचालन अस्‍त-व्‍यस्‍त था। इसे अब सुचारू किया जा रहा है। यात्रियों की सुविधा और मांग पर विशेष ध्‍यान दिया जाता है। रेल प्रशासन पूरी तरह मुस्‍तैद है।

chat bot
आपका साथी