कटिहार पंचायत चुनाव 2021: कटिहार में जिला परिषद की तीनों सीट पर नए चेहरे, बलरामपुर और प्राणपुर में मुखिया पद पर भी नए चेहरे

कटिहार के बलरामपुर व प्राणपुर प्रखंड के लिए पांचवें चरण के चुनाव की मतगणना संपन्न हो गई। जिला परिषद के तीन सीट में एक पर महिला व दो सीट पर पुरूष प्रत्याशी निर्वाचित होकर आए हैं। प्राणपुर प्रखंड से जिला परिषद के एक सीट पर...

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 07:26 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 07:26 AM (IST)
कटिहार पंचायत चुनाव 2021: कटिहार में जिला परिषद की तीनों सीट पर नए चेहरे, बलरामपुर और प्राणपुर में मुखिया पद पर भी नए चेहरे
कटिहार के बलरामपुर व प्राणपुर प्रखंड के लिए पांचवें चरण के चुनाव की मतगणना संपन्न हो गई।

संवाद सहयोगी, कटिहार। बलरामपुर व प्राणपुर प्रखंड के लिए पांचवें चरण के चुनाव की मतगणना मंगलवार को बाजार समिति स्थित मतगणना केंद्र पर हुई। इन दोनों प्रखंडों से जिला परिषद के तीनों सीट पर नए चेहरे ने बाजी मारी है। जिला परिषद के तीन सीट में एक पर महिला व दो सीट पर पुरूष प्रत्याशी निर्वाचित होकर आए हैं। प्राणपुर प्रखंड से जिला परिषद के एक सीट पर सैदुल निशा निर्वाचित घोषित की गई। जबकि बलरामपुर प्रखंड से जिप सदस्य के दो पद के लिए हुए चुनााव में बलरामपुर निर्वाचन क्षेत्र संख्या 20 से मुदेशीर नजर व निर्वाचन क्षेत्र संख्या 21 से अशोक ङ्क्षसह निर्वाचित हुए।

बताना होगा कि इसके पहले कटिहार सदर, हसनगंज, डंडखोरा एवं कुर्सेला, कोढ़ा, समेली, मनसाही व फलका से भी जिप सदस्य के पद पर सभी नये चेहरे जीत कर आए थे।

इधर बलरामपुर व प्राणपुर में अधिकांश मुखिया पद पर महिलाओं का कब्जा रहा। बलरामपुर प्रखंड के 12 पंचायतों का चुनाव परिणाम चौंकाने वाला रहा। यहां 12 में से लगभग 10 पंचायत में मुखिया पद पर नए चेहरे चुनकर सामने आए हैं। वहीं प्राणपुर प्रखंड के 12 पंचायतों में से चुनाव परिणाम में लगभग नौ नये मुखिया प्रत्याशी इस बार चुनाव जीते हैं। दोनों प्रखंडों से मुखिया पद के आधे सीट पर आधी आबादी का कब्जा रहा है।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच दो प्रखंडों के लिए हुई मतगणना

संवाद सहयोगी, कटिहार: बलरामपुर व प्राणपुर प्रखंड के लिए वोटों की गिनती तिनगछिया बाजार समिति स्थित मतगणना केंद्र पर सुबह आठ बजे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुई। जिला परिषद सहित मुखिया, पंचायत समिति, सरपंच, वार्ड सदस्य व पंच पद के लिए मतगणना का कार्य दिन भर चला। मतगणना के बाद विजयी समर्थकों ने अबीर गुलाल लगाकर खुशी जाहिर की। बताना होगा कि जिले में पांचवें चरण तक दस प्रखंड में चुनाव का कार्य पूरा कर लिया गया है।

मतगणना को लेकर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई थी। जिलाधिकारी उदयन मिश्रा व पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने मतगणना कार्य का जायजा लिया। जबकि सदर एसडीओ शंकर शरण ओमी भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे। बाजार समिति के मुख्य प्रवेश द्वार पर दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस बल की तैनाती की गई थी।

मतगणना केंद्र के बाहर समर्थकों की भीड़ से जाम से लोग परेशान रहे। जाम हटाने में यातायात पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। सुबह आठ बजे से ही प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ मतगणना केंद्र पर पहुंचने लगे थे। 

chat bot
आपका साथी