Katihar Mayor Murder : निर्वतमान महापौर की हत्या के विरोध में शहर में बंद रहा बाजार, समर्थकों और आमलोगों में दिखा गुस्सा

Katihar Mayor Murder मेयर की हत्‍या के विरोध में शुक्रवार को कटिहार का बाजार बंद रहा। हत्‍याकांड को लेकर समर्थकों में आक्रोश देखने केा मिला। वहीं चप्‍पे-चप्‍पे पर पुलिस की तैनाती की गई है। वरीय अधिकारी खुद जांच का जिम्‍मा संभाल रहे हैं।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 05:18 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 05:18 PM (IST)
Katihar Mayor Murder : निर्वतमान महापौर की हत्या के विरोध में शहर में बंद रहा बाजार, समर्थकों और आमलोगों में दिखा गुस्सा
Katihar Mayor Murder : मेयर की हत्‍या के विरोध में शुक्रवार को कटिहार का बाजार बंद रहा।

संवाद सहयोगी,कटिहार। नगर निगम के निर्वतमान महापौर शिवराज पासवान उर्फ शिवा पासवान की अपराधियों द्वारा गोली मार हत्या किए जाने के विरोध में शुक्रवार को चैंबर आफ कामर्स व निगम के निवर्तमान पार्षदों की अपील पर शहर में बाजार व दुकानें बंद रही। निर्वतमान वार्ड पार्षदों ने दुकानदारों से अपना व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखने की अपील करते हुए शहर के विभिन्न बाजारों का भ्रमण किया। बाजार में पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा। शहर के मंगलबाजार,बड़ी बाजार,एमजी रोड,बड़ी बाजार, अस्पताल रोड,शिवमंदिर चौक,दौलतराम चौक,ड़्राइवर टोला, संग्राम चौक,संतोषी चौक सहित अन्य बाजारों में दुकानें बंद रही। चैंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष बिमल ङ्क्षसह बेगानी ने हत्याकांड की तीव्र ङ्क्षनदा करते हुए अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की। हत्या की घटना से आमलोगों में भी दहशत है। विधान पार्षद अशोक अग्रवाल, पूर्व सांसद निखिल चौधरी, चंद्रभूषण ठाकुर,नैयर मसूद खान सहित विभिन्न दलों के नेताओं सहित बड़ी संख्या में आमलोगों ने निवर्तमान मेयर के आवास पर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी। लोगों ने शोक संतप्त परिवार को सांत्वना दी। मृतक निवर्तमान मेयर की पत्नी निगम पार्षद मंजू देवी सहित अन्य स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल था।

जगह जगह मुस्तैद रही पुलिस

निवर्तमान मेयर शिवराज पासवान की हत्या के विरोध में चैंबर आफ कामर्स व निगम पार्षदों की अपील पर शुक्रवार को शहर की अधिकांश दुकानें दोपहर बाद तक बंद रही। सुरक्षा को लेकर शहर पूरी तरह पुलिस छावनी में तब्दील रहा। विभिन्न चोक चोराहों एवं बाजारों में पुलिस बल की तैनाती रही। गुरूवार की देर रात ही जिलाधिकारी के आदेश पर डाक्टरों की टीम द्वारा शव का अंत्यपरीक्षण कराया गया। मृतक निवर्तमान मेयर के संग्राम चौक के समीप स्थित आवास व इसके आस पास भी सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई थी। शहीद चौक, मंबलवार, बाटा चौक सहित अन्य स्थानों पर बीएमपी, जिला पुलिस की तैनाती की गई थी। शहर में सघन वाहन चेङ्क्षकग अभियान चलाया गया। हत्याकांड को लेकर निवर्तमान मेयर के समर्थकों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस पूरी तरह मुस्तैद रही। सदर एसडीपीओ अमरकांत झा, एसडीओ शंकर शरण ओमी लगातार स्थिति पर नजर रख रहे थे।

chat bot
आपका साथी