Katihar coronavirus update: डिप्टी सीएम ने कोरोना की रोकथाम को ले की बैठक, जानिए क्‍या दिए निर्देश

Katihar coronavirus update कटिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर डिप्‍टी सीएम ने बैठक की। बैठक के दौरान उन्‍होंने अधिकारियों को आवश्‍यक निर्देश दिए। साथ ही कहा कि लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो इसका ध्‍यान रखा जाए।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 04:15 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 04:15 PM (IST)
Katihar coronavirus update: डिप्टी सीएम ने कोरोना की रोकथाम को ले की बैठक, जानिए क्‍या दिए निर्देश
Katihar coronavirus update: कटिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर डिप्‍टी सीएम ने बैठक की।

संवाद सहयोगी,कटिहार। उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने समाहरणालय सभाकक्ष में जिलाधिकारी उदयन मिश्रा, पुलिस अधीक्षक विकास कुमार सहित अन्य वरीय अधिकारियों के साथ जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर की जा रही कार्रवाई को लेकर समीक्षा बैठक की। इस मौके पर विधान पार्षद अशोक अग्रवाल, कोढ़ा विधायक कविता पासवान, बरारी विधायक विजय ङ्क्षसह भी मुख्य रूप से मौजूद थे। डिप्टी सीएम ने जिले में विकास कार्यों की कार्य प्रगति की समीक्षा करते हुए इसमें तेजी लाने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने कोरोना प्रबंधन को लेकर प्रशासनिक स्तर से की गई तैयारी की जानकारी बैठक में दी। प्रशासन द्वारा की गयी तैयारियों की विस्तृत जानकारी दी गयी। जिले में ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति एवं उपलब्धता, कोविड केयर सेंटर एवं अन्य अस्पतालों में बेड की उपलब्धता सहित इससे संबंधित दवाओं के स्टॉक से संबंधित जानकारी दी।

डिप्टी सीमए ने समीक्षा के क्रम में कहा कि सभी लोगों को चरणबद्ध तरीके से कोरोना टीकाकरण हर हाल में कराएं। साथ ही कोरोना जांच पर जोर देते हुए कहा कि अधिक से अधिक लोगों का शिविर लागकर कोरोना जांच कराएं। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर से बचाव में टीकाकरण की महत्वपूर्ण भूमिका है। भारत सरकार ने एक मई से 18 वर्ष से ऊपर की आयु के लोगों के लिए नि:शुल्क टीकाकरण की व्यवस्था की है, जो एक सराहनीय कदम है।

उन्होंने कहा कि बिहार सरकार एवं भारत सरकार इस वैश्विक महामारी से लोगों के बचाव की दिशा में हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु की गई तैयारियों एवं अन्य आवश्यक सावधानियों के विषय में व्यापक प्रचार-प्रसार कराने का निर्देश दिया, ताकि लोग मास्क का उपयोग, शारीरिक दूरी के अनुपालन के साथ-साथ कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जागरूक हो सकें।

उपमुख्यमंत्री ने नगर निगम क्षेत्र के अन्य विकासात्मक कार्य, साफ-सफाई एवं जल निकासी के उपाय की समीक्षा करते हुए नगर आयुक्त को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। उन्होंने ग्रामीण कार्य प्रमंडल एवं पथ निर्माण प्रमंडल के अभियंताओं से कटिहार जिला अंतर्गत सड़क निर्माण एवं पुल निर्माण की योजनाओं में अपेक्षित प्रगति लाने का निर्देश दिया। इस मौके पर डीडीसी अरूण कुमार ठाकुर, अपर समाहर्ता विजय कुमार, नगर आयुक्त मिङ्क्षनद्र कुमार, सदर एसडीओ शंकर शरण ओमी, सिविल सर्जन डा. डीएन पांडेय आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी