Katihar Coronavirus Update : एक ही परिवार के 18 लोग हुए कोरोना संक्रमित, 461 पहुंचा मरीजोंं का आंकड़ा

Katihar Coronavirus Update कटिहार में कोरोना संक्रमण का मामला बढ़ता ही जा रहा है। सोमवार को एक ही परिवार के 18 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 461 पहुंच गया है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 09:10 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:10 AM (IST)
Katihar Coronavirus Update : एक ही परिवार के 18 लोग हुए कोरोना संक्रमित, 461 पहुंचा मरीजोंं का आंकड़ा
Katihar Coronavirus Update : कटिहार में कोरोना संक्रमण का मामला बढ़ता ही जा रहा है।

 संवाद सूत्र मनसाही (कटिहार)। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनसाही सहित बंगाली टोला लहसा में कोरोना जांच शिविर लगाया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला। वहीं बंगाली टोला लहसा में 21 कोरोना पॉजिटिव मिले। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर उर्मी पोद्दार ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आरटीपीसीआर से 50 और रैपिड किट से 50 लोगों का जांच किया गया।

जिसमें एक व्यक्ति पॉजिटिव मिला। वहीं बंगाली टोला लहासा में आरटीपीसीआर से 50 व रैपिड किट से 52 लोगों की जांच की गई। जिसमें एक ही परिवार के 18 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वहीं अन्य तीन व्यक्ति भी पॉजिटिव पाए गए। यहां कुल 21 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले। सोमवार को मनसाही में 22 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सभी संक्रमित को होम आइसोलेशन में भेजा गया है। सभी को दवा भी मुहैया करा दिया गया है। जांच टीम में एएनएम फूलमती कुमारी, आशा कुमारी, रहमते आलम, पीरामल के धीरज कुमार, केयर इंडिया के इमरान खान, अखिलेश शुक्ला, खुशबू ङ्क्षसह, मु.सहाबुद्दीन, अक्षय कुमार तिवारी, प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक सह लेखापाल अनिमेष कुमार सहित अन्य कर्मी शामिल थे।

जिले में मिले 46 कोरोना पॉजिटिव, 461 एक्टिव केस

जिले मे कोरोना संक्रमण का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है। संक्रमण से बचाव की तैयारी को लेकर जिलाधिकारी द्वारा पदाधिकारियों के साथ बैठकों का दौर जारी है। वही कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जांच व टीकाकरण के लिए लोगों की भारी भीड़ सदर अस्पताल सहित अन्य केंद्रों पर उमड़ रही है। सोमवर को जिले में कोरोना के 46 पॉजिटिव केस मिले। वर्तमान में जिले में कोरोना के 461 एक्टिव केस है। जिले में कोरोना टीका को लेकर सोमावार को भी सभी प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र व सदर अस्पताल में बनाए गए टीकाकरण केंद्र पर भीड़ जुटी रही। सोमवार को जिले के विभिन्न केन्द्रों में 3212 लोगो को कोरोना का टीका लगाया गया। कोरोना जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक अप्रैल से 17 अप्रैल तक कुल 32396 लोगो का सैंपल लिया गया। जिसमे 553 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए । इसमें 92 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। अधिकांश संक्रमित होम आइसोलेशन में है। जबकि कटिहार मेडिकल कांलेज में तीन तथा मधेपुरा में दो गंभीर कोरोना मरीज को बेहतर इलाज के लिए रेफर किया गया है। जिला प्रशासन द्वारा जिले में कोरोना को लेकर 26 कंटेनमेंट जोन का निर्धारण किया गया है। कोरोना मरीजों के लिए 470 बेड उपलब्ध है। जिले में 400 ऑक्सीजन सिलेंडर वर्तमान में उपलब्ध है।

chat bot
आपका साथी