Jee Main Result 2021: जमुई के भानू प्रताप ने रोशन किया नाम, जेईई में प्राप्त किए 99 फीसद अंक

Jee Main Result 2021 जारी हुए रिजल्ट में बिहार के जमुई के भानु प्रताप ने 99 फीसद अंक प्राप्त किए। इसके बाद वे काफी खुश हैं। मां और पिता दोनों अपने लाल को गले लगा बधाई दे रहे हैं। पिता का कहना है कि इंजीनियर्स डे खुशखबरी बहुत बड़ी है।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 07:15 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 07:15 PM (IST)
Jee Main Result 2021: जमुई के भानू प्रताप ने रोशन किया नाम, जेईई में प्राप्त किए 99 फीसद अंक
Jee Main Result 2021: अपने माता-पिता के साथ भानु प्रताप

संवाद सूत्र, चंद्रमंडी (जमुई)। बुधवार को Jee Main Result 2021 जारी किया गया। जमुई के चकाई प्रखंड के एक छोटे से गांव असहना निवासी भानु प्रताप ने 99 फीसद अंक लाकर अपने गांव और जिले का नाम देश स्तर पर रोशन किया है। पिता राम सुंदर प्रसाद यादव और माता सपना कुमारी के पुत्र भानु प्रताप ने ना सिर्फ 99 प्रतिशत अंक हासिल किया बल्कि बेहतर प्रदर्शन करते हुए आल इंडिया रैंक (AIR) में 958 वां स्थान प्राप्त किया।

भानु के पिता देवघर में टैक्स कंसलटेंट है, जबकि मां आंगनबाड़ी सेविका हैं। कोरोना और लाकडाउन के कारण भानु प्रताप ने असहना जैसे छोटे से गांव में रहकर ही कड़ी मेहनत से यह स्वर्णिम सफलता हासिल की है और देश के टाप एनआईटी कालेज में प्रवेश हेतु अपना स्थान सुरक्षित कर लिया है। भानु की सफलता से असहना गांव के साथ-साथ चकाई प्रखंड के लोगों में भी खुशी की लहर है। लोगों ने कहा कि आने वाले समय में भानु अपने गांव का नाम पूरे देश स्तर पर फिर ऊंचा करेगा । उसकी इस सफलता से उसके माता-पिता गुरुजन एवं साथी खुशी से झूम रहे हैं।

जमुई में अध्यात्म: अमरदास जी महाराज का होगा संगीतमय कथावाचन

संवाद सूत्र,सिकंदरा(जमुई): प्रखंड मुख्यालय स्थित मां जगदंबा मंदिर अवस्थित महावीर मंदिर(हनुमान मंदिर) के प्रांगण में आगामी 21 सितंबर को एक दिवसीय अखंड रामायण महापाठ का आयोजन किया जाएगा। यह आयोजन मंदिर के जीर्णोद्धारकर्ता स्व कुलदीप मिश्रा के पितृत्व की फलीभूत को लेकर किया जा रहा है। कार्यक्रम में यजमान की भूमिका निभा रहे सपत्नीक प्रवीण मिश्रा ने बताया कि इस मौके पर भारत के सुप्रसिद्ध धार्मिक अखाड़ा द्वारा महामंडलेश्वर की उपाधि से सुशोभित अमरदास जी महाराज के मुखारविंद से श्री रामचरित मानस का संगीतमय कथा वाचन किया जाएगा।

इसके बाद दूसरे दिन हवन पूजन के साथ महाप्रसाद वितरण के साथ पुर्णाहूति की जाएगी। इस अवसर पर अधिकाधिक संख्या में भक्तजन पहुंचकर धर्म लाभ अर्जित करेगें। मौके पर कर्मकांडी ललन मिश्रा,आचार्य राजेश पांडेय,उमेशचन्द्र मिश्रा,ज्योतिषाचार्य विजय मिश्रा,गोपाल मिश्रा,रविशंकर पांडेय, समेत कई विद्वान पंडित भाग लेगें।

chat bot
आपका साथी