Jamui: शराब पीने से मना किया तो शराबियों ने विद्यालय के रात्रि पहरी के साथ किया कुछ ऐसा व्‍यवहार

बिहार में शराबबंदी है। इसके बावजूद यहां शराब की खुलेआम तस्‍करी जारी है। यहां त‍क कि शराब पीने से मना करने पर शराबरियों ने एक स्‍कूल के रात्रि प्रहरी को जमकर पीट दिया। इस घटना के बाद भय व्‍याप्‍त है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 10:24 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 10:24 AM (IST)
Jamui: शराब पीने से मना किया तो शराबियों ने विद्यालय के रात्रि पहरी के साथ किया कुछ ऐसा व्‍यवहार
जमुई में शराब पीने से मना करने पर हुई पिटाई।

संवाद सूत्र, झाझा (जमुई)। शराबबंदी के बीच झाझा में शराब पीने से मना करने पर शराबियों ने विद्यालय के रात्रि प्रहरी को पीटकर जख्मी कर दिया। घटना मंगलवार की रात शहर के प्लस टू बीएल शर्मा अनुग्रह उच्च विद्यालय की है। घायल रात्रि प्रहरी की पहचान पुरानी बाजार निवासी कन्हैया माथुरी के रुप में हुई है। बताया जाता है कि विद्यालय के बगल में स्थित धर्मशाला में बारात आया हुआ था।

आधी रात के करीब विद्यालय के कार्यालय गेट के समीप आधा दर्जन युवक शराब पी रहा था। साथ ही काफी शोरगुल कर रहा था। इस पर रात्रि पहरी ने शराबियों को विद्यालय में शराब नहीं पीने की बात कही। इससे नशे में युवक आग-बबूला हो उठे और रात्रि प्रहरी की जमकर पिटाई कर दी। इस दौरान एक शराबी ने उसके सिर पर तेज हथियार से प्रहार कर दिया जिससे वो घायल होकर जमीन पर गिर गया। इसके बाद सभी शराबी वहां से भाग गए। रात्रि प्रहरी ने बताया कि छह शराबियों में दो की पहचान कर के। इसमें एक पुरानी बाजार व एक गांधी चौक का था। अन्य युवकों को नहीं पहचान सका।

ग्रामीणों की मदद से घायल प्रहरी को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल ले जाया गया। पीड़ित ने बताया कि शराबियों ने मारपीट के दौरान सोने का चेन, पॉकेट से चार सौ रुपया छीन लिया। थाना जाने पर जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित ने रात में ही घटना की सूचना विद्यालय के प्रभारी को देने की बात कही। प्रभारी थानाध्यक्ष विजय कुमार ने मामले की जांच कराने की बात कही।

बताया जा रहा है कि जमुइ में लगातार शराब की तस्‍करी की जा रही है। शराबबंदी के बावजूद यहां शराब की खरीद बिक्री जारी है। रोज काफी संख्‍या में शराब की बरामदगी हो रही है। पुलिस लगातार तस्‍करों पर कार्रवाई करती है। इसके बावजूद लोग शराब कारोबार से बाज नहीं आते।

chat bot
आपका साथी