Jamui : लॉकडाउन में पूरी तरह ध्‍वस्‍त हो गया नक्सलियों का राशन सप्लाई चेन, रसद की कमी से जूझते रहे नक्सली

लॉकडाउन के कारण नक्‍सलियों का राशन सप्‍लाई चेन पूरी तरह से ध्‍वस्‍त हो गया है। इससे वे रसद की कमी से जूझने लगे हैं। यही स्थिति कोरोना की पहली लहर के दौरान लगाए गए लॉकडाउन के दौरान भी हुई थी।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 04:03 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 04:03 PM (IST)
Jamui : लॉकडाउन में पूरी तरह ध्‍वस्‍त हो गया नक्सलियों का राशन सप्लाई चेन, रसद की कमी से जूझते रहे नक्सली
लॉकडाउन के कारण नक्‍सलियों का राशन सप्‍लाई चेन पूरी तरह से ध्‍वस्‍त हो गया है।

संवाद सहयोगी, जमुई।  कोरोना संक्रमण का दूसरा लहर भी नक्सलियों को नुकसान पहुंचा गया। लगातार नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को सफलता मिलती रही। कई नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। सुरक्षा बलों द्वारा की गई कार्रवाई से नक्सली बौखलाहट में हैं। सूत्र बताते हैं कि कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन से नक्सलियों का राशन सप्लाई चेन भी काम नहीं किया। इस दौरान नक्सली रसद की कमी से जूझते रहे। हालांकि अहम बात यह है कि इस दौरान लेवी की राशि नक्सलियों तक पहुंचती रही। इस बात को अप्रत्यक्ष रूप से पुलिस के एक बड़े अधिकारी भी स्वीकार करते हैं। बता दें कि कोराना के पहले फेज के मद्देनजर लगे लॉकडाउन में भी नक्सलियों को काफी नुकसान हुआ था। कई नक्सलियों की गिरफ्तारी होने के साथ बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री की बरामदगी हुई थी।

28 मार्च को लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के आनंदपुर निवासी नक्सली योगेद्र मिस्त्री को गिरफ्तार किया गया। उसके खिलाफ लक्ष्मीपुर थाना में कांड संख्या 98/17 दर्ज है। आनंदपुर के ही लालो रविदास

की गिरफ्तारी भी नक्सल केस में हुई। लक्ष्मीपुर थाना कांड संख्या 116/17 में नक्सली पिंकू यादव की गिरफ्तारी हुई। इसके अलावा 20 जून को कांड संख्या 106/17 में मटिया बाजार से नक्सली वीरेंद्र दास को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इससे पहले 8 जून को चकाई थाना क्षेत्र के हांसीकोल जंगल से नक्सली छोटेलाल हांसदा को गिरफ्तार किया गया। 15 जून को बरमोरिया से नक्सली साहब उर्फ अजीत तथा 19 जून को बेला गांव से श्यामलाल मुर्मू को गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा खैरा तथा चरकापत्थर इलाके से भी नक्सलियों को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिल चुकी है।

-- -- -

नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी अभियान लगातार जारी है। इसमें पुलिस को सफलता भी मिल रही है। जमुई तथा आसपास के इलाके में नक्सली अपने को कमजोर महसूस कर रहे हैं।

सुधांशु कमार, एएसपी अभियान, जमुई।

chat bot
आपका साथी