नक्सलियों के काला दिवस को लेकर पुलिस अलर्ट, थानाध्यक्षों को को चौकसी बढ़ाने को कहा

गणतंत्र दिवस को लेकर जमुई में पुलिस ने चौकसी बढ़ा दिया है। भाकपा माओवादी काला दिवस मनाने की तैयारी में है। नक्सलियों की मंशा सरकारी भवनों दूरसंचार उपकरणों तथा रेल संपत्तियों को विस्फोट कर नुकसान पहुंचाने की है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 08:30 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 08:30 AM (IST)
नक्सलियों के काला दिवस को लेकर पुलिस अलर्ट, थानाध्यक्षों को को चौकसी बढ़ाने को कहा
गणतंत्र दिवस को लेकर जमुई में पुलिस ने चौकसी बढ़ा दिया है।

जागरण संवाददाता, जमुई। भाकपा माओवादी गणतंत्र दिवस पर 26 जनवरी को काला दिवस मनाने की तैयारी में है। इस दौरान माओवादियों की मंशा अपने प्रभाव वाले इलाके में ङ्क्षहसा फैलाने की है। माओवादियों की इस योजना की भनक मिलते ही पुलिस मुख्यालय ने जिला पुलिस को अलर्ट कर दिया है। पुलिस सूत्रों की मानें तो सुरक्षा एजेंसियों को खुफिया सूचना मिली कि माओवादी संगठन द्वारा काला दिवस मनाने को लेकर सोनो तथा चरकापत्थर के जंगलों में बैठक कर काली रणनीति बनाई गई है।

नक्सलियों की मंशा सरकारी भवनों, दूरसंचार उपकरणों तथा रेल संपत्तियों को विस्फोट कर नुकसान पहुंचाने की है। इधर, माओवादियों की इस योजना को लेकर पुलिस महकमा सुरक्षा को लेकर एहतियात बरत रहा है। सभी थानाध्यक्षों को अलर्ट करते हुए अपने-अपने इलाके में विशेष चौकसी बरतने का निर्देश दिया गया है। सुरक्षा बलों द्वारा भी नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान तेज कर दिया गया है। बता दें कि जिले का अधिकांश इलाका नक्सल प्रभावित है। बीते सालों की बात करें तो यहां कई नक्सली घटनाएं हो चुकी है। वैसे हाल के दिनों में सुरक्षा बलों की लगातार कार्रवाई से नक्सली संगठन कमजोर हुआ है। कई नक्सली पुलिस के हत्थे भी चढ़ चुके हैं। बावजूद नक्सलियों की इस योजना को पुलिस महकमा गंभीरता से ले रहा है।

पूर्व में भी काला झंडा फहरा चुके हैं नक्सली

पूर्व में भी नक्सली संगठन द्वारा जमुई के खैरा, सिमुलतला, झाझा आदि इलाके में गणतंत्र दिवस पर सरकारी भवनों आदि पर काला झंडा फहराया जा चुका है। लेकिन हाल के वर्षों में पुलिस की लगातार कार्रवाई से परेशान नक्सली संगठन अपने इस मंसूबे में कामयाब नहीं हो सका है।

जमुई नक्सल प्रभावित जिला है। इस कारण पुलिस 24 घंटे अलर्ट रहती है। नक्सलियों के खिलाफ लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा है। किसी भी हाल में नक्सलियों को उनके किसी मंसूबे में कामयाब होने नहीं दिया जाएगा। -सुधांशु कुमार, अभियान एसपी, जमुई।

chat bot
आपका साथी