दहेज में एक लाख नहीं देने पर ईंट से कूच-कूच कर ससुराल वालों ने मार डाला, तीन साल पहले हुई थी शादी

जमुई में दहेज में एक लाख रुपये नहीं देने पर ससुराल वालों ने ईंट से कूच कूच कर महिला को मार डाला। इसके बाद वे लोग शव को छोड़ कर फरार हो गए। महिला की शादी तीन साल पहले हुई थी।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 04:21 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 04:21 PM (IST)
दहेज में एक लाख नहीं देने पर ईंट से कूच-कूच कर ससुराल वालों ने मार डाला, तीन साल पहले हुई थी शादी
जमुई में ईंट से कूच कूच कर महिला को मार डाला।

जागरण संवाददाता, जमुई। चकाई थाना अंतर्गत गजही पंचायत के धावाटांड़ गांव में दहेज में एक लाख नहीं देने पर ससुराल वालों द्वारा एक विवाहिता की ईंट से कू-कूच कर हत्या कर दी गई। घटना के संबंध में मृतका नीतू देवी की मां चंद्रमंडीह थाना के तुरकाडीह गांव निवासी जमुनी देवी ने बताया कि उसने अपनी बेटी नीतू की शादी तीन वर्ष पूर्व धावाटांड़ गांव निवासी सीताराम यादव के साथ की थी।

शादी के समय उपहार भी दिया था। शादी के बाद कुछ दिनों तक मेरी बेटी ठीक-ठाक रही लेकिन उसके बाद दामाद और ससुराल वालों द्वारा दहेज में फिर एक लाख मांग कर लाने की बात कही जाने लगी। इसकी शिकायत कई बार बेटी ने की लेकिन गरीब रहने के कारण बेटी की मांग को पूरा नहीं कर सकी। इस दौरान दामाद बेटी को मायके आने भी नहीं देता था। चार दिन पूर्व भी दामाद ने फोन कर कहा था कि अगर जल्द पैसा नहीं पहुंचाया तो बेटी को मार कर फेंक देंगे। इस क्रम में बुधवार की रात को ही दामाद सहित ससुराल के अन्य सदस्यों ने ईंट से कूच-कूट कर नीतू की हत्या कर दी।

गुरुवार की सुबह सूचना मिली कि उनकी बेटी की हत्या कर दी गई है। सूचना के बाद जब वहां पहुंची तो देखा कि बेटी का शव खाट पर पड़ा है और घर में कोई भी सदस्य नहीं है। जिसके बाद मामले की सूचना चकाई पुलिस को दी गई। सूचना पाकर थानाध्यक्ष राजीव तिवारी, अवर निरीक्षक जोगेंद्र यादव, एसकेपी गुप्ता घटनास्थल पर पहुंचे तथा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शव पर जख्म के निशान पाए गए हैं। पुलिस ने शव के समीप से ईंट भी जब्त किया। मामले में मृतका की मां ने उसके पति सीताराम यादव, देवर लालू यादव, दिनेश यादव, ससुर कार्तिक यादव, सास सुगिया देवी एवं बालजोड़ी गांव के माथुर यादव को हत्यारोपित करते हुए पुलिस को आवेदन दिया। पुलिस एफआइआर दर्ज कर मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है।

सूचना पर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतका की मां के बयान पर आधा दर्जन लोगों पर हत्या का एफआइआर दर्ज कर हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। -राजीव तिवारी, थानाध्यक्ष, चकाई।

chat bot
आपका साथी