Jamui Crime: एसडीएम व एसडीपीओ के काफ‍िल पर बालू माफ‍िया ने किया फथराव, जान बचाकर भागे सभी, फायरिंग भी हुई

बालू माफिया की चुनौती एसडीओ सहित अन्य अधिकारियों के काफिले पर पथराव। जान बचाकर भागे अधिकारी। सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत चंदवारा गांव की घटना। हमलावर अंधेरे का लाभ लेकर हुआ फरार। पथराव एक सिपाही जख्‍मी हो गए हैं।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 09:29 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 09:29 AM (IST)
Jamui Crime: एसडीएम व एसडीपीओ के काफ‍िल पर बालू माफ‍िया ने किया फथराव, जान बचाकर भागे सभी, फायरिंग भी हुई
जमुई में बालू पथराव में एक जवान घायल।

जागरण संवाददाता, जमुई। बालू माफिया ने एसडीएम प्रतिभा रानी के काफिले पर हमला कर जिला प्रशासन के समक्ष चुनौती पेश कर दी है। घटना सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत चंदवारा गांव के समीप की है जिसमें पुलिस का एक जवान जख्मी हो गया। इस दौरान पुलिस की ओर से भी फायरिंग की बात कही जा रही है। हालांकि फायरिंग की पुष्टि नहीं हो पाई है। बताया जाता है कि एसडीएम प्रतिभा रानी व एसडीपीओ डॉ राकेश कुमार के नेतृत्व में लॉकडाउन के गाइडलाइन का अनुपालन तथा ईद पर शांति व्यवस्था कायम रखने को लेकर फ्लैग मार्च निकला था।

अलीगंज और सिकंदरा में फ्लैग मार्च के पश्चात पुलिस प्रशासन की टीम कुंदरी सनकुरहा के रास्ते मझवे होते हुए जमुई लौट रही थी। इसी बीच रास्ते में अवैध बालू परिवहन करते हुए दो ट्रैक्टर गुजर रहा था। दोनों ट्रैक्टर को प्रशासन द्वारा रोकने की कोशिश की गई लेकिन चालक ट्रैक्टर को भगा ले गया। इसी क्रम में ट्रैक्टर का पीछा करते हुए पुलिस की टीम चंदवारा गांव के समीप जा पहुंची। इसी बीच बालू माफिया व उनके समर्थकों ने ईट-पत्थर से पुलिस प्रशासन की टीम पर हमला कर दिया।

इस घटना में एसडीएम व एसडीपीओ सहित अन्य अधिकारी तो बाल-बाल बचे लेकिन पुलिस का एक जवान जख्मी हो गया, जिसे सदर अस्पताल लाया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इस दौरान पुलिस की ओर से भी जवाबी कार्रवाई हुई है जिसमें फायरिंग की बात कही जा रही हैं। कहा तो यह भी जा रहा है कि पुलिस की फायरिंग से एक भैंस को गोली लगी है।

फ्लैग मार्च से लौटने के दौरान अवैध बालू लोड ट्रैक्टर को पकड़ने के क्रम में चंदवारा गांव के समीप हमलावरों ने पथराव कर दिया। उक्त घटना में पुलिस के एक जवान जख्मी हो गए हैं। - डॉ राकेश कुमार, एसडीपीओ, जमुई।

पुलिस प्रशासन दल पर पथराव की सूचना उन्हें भी मिली है। पथराव के पश्चात अंधेरा का लाभ लेकर हमलावर फरार हो गए। हमलावरों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। - प्रमोद कुमार मंडल, पुलिस अधीक्षक, जमुई।

chat bot
आपका साथी