Jamui Crime: एक बार फिर बालू माफिया ने पुलिस दल पर किया हमला, वाहन को किया क्षतिग्रस्‍त

Jamui Crime लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के अड़वड़िया गांव का मामला। तीन दिन पूर्व एसडीओ के काफिले पर बालू माफिया ने किया था हमला। खनन विभाग की सूचना पर पहुंची थी पुलिस टीम। पुलिस वाहन हुआ क्षतिग्रस्त। 17 नामजद सहित 10-15 अज्ञात पर मामला हुआ दर्ज।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 08:14 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 08:14 PM (IST)
Jamui Crime: एक बार फिर बालू माफिया ने पुलिस दल पर किया हमला, वाहन को किया क्षतिग्रस्‍त
जमुई में अपराधियों के हमले में पुलिस वाहन क्षतिग्रस्‍त।

जागरण संवाददाता, जमुई। अनुमंडल पदाधिकारी एवं एएसपी अभियान के काफिले पर बालू माफिया द्वारा हमले की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई कि शनिवार की रात एक बार फिर बालू माफिया द्वारा दुस्साहसिक कारनामा को अंजाम दे दिया गया। घटना लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत अड़वड़िया गांव के समीप की है। मामले में 17 नामजद सहित 10-15 अज्ञात लोगों के खिलाफ लक्ष्मीपुुर थाना में मुकदमा दर्ज किया गया है।

घटना के वक्त पुलिस खनन विभाग की सूचना पर अवैध खनन मे शामिल बालू माफिया के खिलाफ कार्रवाई के लिए अड़वड़िया गांव पहुंची थी। बताया जाता है कि शनिवार की रात खनन पदाधिकारी द्वारा अवैध बालू परिवहन की सूचना लक्ष्मीपुर थानाध्यक्ष को दी गई थी। सूचना के आधार पर थानाध्यक्ष के नेतृत्व में पुलिस टीम अड़वड़िया- केनुहट मार्ग पर पहुंची तो राजकुमार यादव का दो ट्रैक्टर अवैध बालू परिवहन मेंं संलिप्त पाया गया। पुलिस द्वारा पूछताछ ही की जा रही थी कि लगभग 30-35 की संख्या में हरवे हथियार से लैस हमलावरों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया और पुलिस विरोधी नारे लगाने लगे।

इस दौरान पुलिस से हथियार छीनने की भी कोशिश हुई। बालू माफिया व उसके गुर्गों के हमले में पत्थरबाजी से पुलिस की सरकारी गाड़ी बोलेरो तथा एक स्कॉर्पियो क्षतिग्रस्त हो गया। थानाध्यक्ष मृत्युंजय पंडित के बयान पर अड़वड़िया निवासी कपिल यादव, वकील यादव, ललन यादव, चंदन कुमार, शिवनंदन यादव, लखन यादव, राम यादव, ताली यादव, वरुण यादव, सदानंद यादव, श्रवन कुमार, राजेश यादव, पिंटू यादव, मदन यादव, अनिल यादव, कुंदन यादव तथा करमातरी निवासी कपिल यादव के अलावा 10-15 अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है।

गौरतलब हो कि अभी तीन दिन पूर्व ही गुरुवार को सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत शिवसेना मोड़ के समीप बालू माफिया द्वारा अनुमंडल पदाधिकारी प्रतिभा रानी एवं एएसपी अभियान सुधांशु कुमार की टीम पर हमला किया गया था। उक्त मामले में एएसपी अभियान व सदर थाना अध्यक्ष चंदन कुमार चोटिल हुए थे। जबकि एक जवान घायल हो गया था। उक्त मामले में भी बड़ी कार्रवाई का जिले वासियों को इंतजार है।

chat bot
आपका साथी