Jamui Crime : तेज रफ्तार बाइक का अपराधी कर रहे इस्तेमाल, इस प्रकार देते हैं घटनाओं को अंजाम

जमुई में लूट झपटमारी व छिनतई की घटनाएं काफी बढी है। अपराधियों द्वारा हाई स्पीड बाइक का इस्तेमाल किया जा रहा है। झपटमार गिरोह के सदस्य भी सक्रिय हैं। अधिक स्पीड वाली बाइक से घटना को अंजाम देने के बाद वे आराम से निकल जाते हैं।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 06:20 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 06:20 AM (IST)
Jamui Crime : तेज रफ्तार बाइक का अपराधी कर रहे इस्तेमाल, इस प्रकार देते हैं घटनाओं को अंजाम
जमुई में आपराधिक घटनाएं काफी बढ़ी है।

जागरण संवाददाता, जमुई। जिले में इनदिनों अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। विभिन्न थाना इलाके में हो रही लूट, झपटमारी एवं छिनतई की घटनाएं अपराधियों के बुलंद हौसले की कहानी को बता रही है। एक घटना का पर्दाफाश नहीं हो पाता कि दूसरी घटना हो जा रही है। यू कहें कि पुलिस की सारी व्यवस्था इन शातिरों के सामने बौनी साबित हो रही है। अपराधी इतने बेखौफ हैं कि भीड़-भाड़ वाले इलाके में भी इत्मीनान से घटना को अंजाम दे डालते हैं।

आपराधिक घटनाएं बढ़ी

लूट, झपटमारी व छिनतई की घटना को अंजाम देने के लिए अपराधियों द्वारा हाई स्पीड बाइक का इस्तेमाल किया जा रहा है। झपटमार गिरोह के सदस्य बैंक से कुछ दूर पर रहते हैं। सूचना पर वे सक्रिय हो जाते हैं। अधिक स्पीड वाली बाइक से घटना को अंजाम देने के बाद वे आराम से निकल जाते हैं। इधर, पुलिस की मानें तो शहर में अधिक स्पीड वाले बाइक पर ध्यान दिया जा रहा है। साथ ही बैंकों के आसपास संदिग्धों पर नजर रखी जाती है।

23 जनवरी को झाझा स्थित एचडीएफसी बैंस से सोना थाना क्षेत्र का एक व्यक्ति एक लाख रुपये की निकासी लौट रहा था कि बस स्टैंड के समीप बाइक सवार बदमाशों ने उसके हाथ से रुपये भरा थैला की झपटमारी कर ली।

5 फरवरी को जमुई शहर के महराजगंज बाजार स्थित जनक ङ्क्षसह कॉलोनी में रहने वाले प्रधानाध्यापक नालंदा जिला निवासी धनंजय किशोर से बदमाशों ने 1 लाख 60 हजार रुपया की छिनतई की घटना को अंजाम दिया। घटना उस वक्त हुई जब वह एसबीआई शाखा से रुपया की निकासी कर अपना डेरा लौट रहे थे।

20 फरवरी को सिकंदरा के मिर्जागंज चौक पर रामोतार साव से बाइक सवार बदमाशों ने 1 लाख 35 हजार की छिनतई की घटना को उस वक्त अंजाम दिया जब वे बैंक ऑफ इंडिया सिकंदरा शाखा से रुपया निकासी कर बस से अपने घर जा रहे थे। बस से उतरते ही बदमाशों ने उनका रुपये से भरा थैला झपट लिया।

22 फरवरी को खैरा थाना क्षेत्र के चौकीटांड़ कर्बला के समीप अपराधियों ने बंधक बैंक के एजेंट सोहन साव से हथियार के बल पर 60 हजार रुपया नगदी व मोबाइल तथा बाइक लूट लिया।

कई मामले में पुलिस ने अपराधियों की गिरफ्तारी की है। शेष घटनाओं में शामिल अपराधियों की पहचान के लिए पुलिस अनुसंधान कर रही है। जल्द ही सफलता मिलेगी। - प्रमोद कुमार मंडल, एसपी, जमुई।

chat bot
आपका साथी