Jamui Covid-19 news update: सदर अस्पताल कोविड केयर सेंटर के बेड की क्षमता होगी दोगुनी

Jamui Covid-19 news update जिलाधिकारी ने ऑक्सीजन आपूर्ति को लेकर दी सख्त हिदायत। संक्रमितों को असुविधा हुई तो खैर नहीं। सदर अस्पताल स्थित डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर का डीएम ने किया निरीक्षण। जिला‍धिकारी ने निर्देश संबंधित अधिकारियों और चिकित्‍सकों को दिए।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 09:52 PM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 09:52 PM (IST)
Jamui Covid-19 news update: सदर अस्पताल कोविड केयर सेंटर के बेड की क्षमता होगी दोगुनी
जमुई में कोरोना के इलाज के लिए काफी प्रयास किये जा रहे हैं।

जागरण संवाददाता, जमुई। Jamui Covid-19 news update: जिला पदाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमित को किसी भी प्रकार की कठिनाई न हो, इसका विशेष ख्याल सरकार द्वारा की जा रही है। यही वजह है कि सदर अस्पताल स्थित डेडिकेटेड कोविड-19 सेंटर की क्षमता दोगुनी कर दिए जाने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया गया है। जिला पदाधिकारी शुक्रवार को डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण करने सदर अस्पताल पहुंचे थे।

इस दौरान उन्होंने जीवनरक्षक दवाईयां तथा ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने की हिदायत देते हुए कहा कि इन चीजों की निर्बाध आपूर्ति में कोई भी खलल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। डीएम ने निरीक्षण के क्रम में डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में बेड की उपलब्धता, साफ-सफाई, चिकित्सकों की रोस्टर बार प्रतिनियुक्ति, दवाओं की उपलब्धता तथा ऑक्सीजन की निर्बाध सप्लाई की जांच ली। उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल स्थित डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में वर्तमान में उपलब्ध 40 शैय्या में 31 पर कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है। इसके अलावा और 37 बेड बढ़ाने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया गया है।

जिलाधिकारी ने सिविल सर्जन को निर्देशित करते हुए कहा कि अस्पताल में जीवनरक्षक दवाओं एवं ऑक्सीजन की कोई कमी न हो एवं ऑक्सीजन की निर्बाध सप्लाई होती रहे ताकि भर्ती मरीजों को किसी प्रकार की कठिनाई का सामना ना करना पड़े। निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी के साथ सिविल सर्जन विनय कुमार शर्मा, डीपीएम सुधांशु लाल सहित कई अन्य चिकित्सक उपस्थित थे।

इस बीच जमुई के विधायक श्रेयसी सिंह ने कहा कि जमुई में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। इसलिए वे खुद इस दिशा में काफी पहल कर रहीं हैं। वे लगातार राज्‍य सरकार और संबंधित मंत्री से संपर्क में हैं। यहां की स्‍वास्‍थ्‍या सेवाओं को बढ़ाई जा रही है। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का बेहतर इलाज हो, इसके लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। वे लगातार क्षेत्र का दौरा कर रहीं हैं।

chat bot
आपका साथी