Jamui CoronaVirus News Updates: बिहार के इस विधायक ने बंद पड़े वेंटिलेटर को फ‍िर चालू करने के लिए की यह पहल

Jamui CoronaVirus News Updates जमुई में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण यहां के विधायक श्रेयसी सिंह ने सदर अस्‍पताल में कई संसाधन जुटाने की पहल की है। इस अस्‍पताल में कई वेंटिलेटर बंद है। उसे चालू किया जाएगा।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 09:51 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 09:51 AM (IST)
Jamui CoronaVirus News Updates: बिहार के इस विधायक ने बंद पड़े वेंटिलेटर को  फ‍िर चालू करने के लिए की यह पहल
विधायक श्रेयसी सिंह ने कहा कि जमुई सदर अस्पताल में वेंटिलेटर शीघ्र चालू होगा।

जागरण संवाददाता, जमुई। विधायक श्रेयसी सिंह ने एक अहम बयान जारी कर कहा कि जमुई सदर अस्पताल में बंद पड़े वेंटिलेटर को जीवंत करने के लिए कारगर प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए ऑपरेटर की बहाली हेतु इंटरव्यू की औपचारिकता पूरी की गई। चयन प्रक्रिया पूरा कर लिए जाने के बाद शीघ्र ही जमुई सदर अस्पताल में वेंटिलेटर का परिचालन शुरू हो जाएगा। उन्होंने वेंटिलेटर को कोरोना मरीजों के लिए जीवनदायिनी करार देते हुए कहा कि वे अपनी पूरी ऊर्जा के साथ इस समस्या के समाधान के लिए जुटी हुई हैं।

उन्होंने आरटी-पीसीआर की जांच की चर्चा करते हुए कहा कि जमुई सदर अस्पताल में 30 अप्रैल तक के सैंपल के सारे बैकलॉग क्लियर कर लिए गए हैं। अब पुनः आरटी - पीसीआर जांच के लिए सैंपल लिए जाएंगे और रोगियों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए कारगर उपाय किया जाएगा।

विधायक ने सदर अस्पताल स्थित कोरोना जांच केंद्र पर भीड़ को नियंत्रित किये जाने के लिए ध्वनि विस्तारक यंत्र से उद्घोषणा का प्रबंध किये जाने की जानकारी देते हुए कहा कि मानवीयता के आधार पर जरूरतमंदों को चिलचिलाती धूप और जानलेवा गर्मी से बचाने के लिए सम्बंधित स्थान पर शेड का प्रबंध कराया गया है। उन्होंने जरूरतमंदों को हर संभव सुविधा मुहैया कराए जाने के लिए कारगर प्रयास किए जाने की बात कही।

कोरोना संक्रमितों के लिए सजीवन बूटी साबित होने वाला बाइपेप मशीन की चर्चा करते हुए कहा कि  मरीजों के इस्तेमाल के लिए यह अत्याधुनिक उपकरण जमुई सदर अस्पताल में पांच की संख्या में उपलब्ध है, जिसका आवश्यकतानुसार रोगी इस्तेमाल कर रहे हैं।

उन्होंने जिले में गृह पृथक-वास अस्पताल और अन्य कोविड केयर सेंटर में कुल 1689 एक्टिव केस से संबंधित मरीजों के भर्त्ती रहने की जानकारी देते हुए कहा कि जिला प्रशासन के साथ स्वास्थ्य विभाग इनकी समुचित चिकित्सा में जुटा हुआ है, जिसका सकारात्मक परिणाम परिलक्षित होने लगा है। उन्होंने नामित स्थानों पर 150 बेड की उपलब्धता की जानकारी देते हुए कहा कि वे कोरोना संक्रमितों को हर संभव सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध हैं।

विधायक श्रेयसी सिंह ने अंत में कहा कि मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना से सम्बंधित विधायक विकास निधि की 02 करोड़ की राशि की कटौती कोरोना महामारी से लड़ने के लिए किया गया है।  प्रत्येक विधायक और विधान पार्षद के कोटे से ऊक्त राशि की कटौती किया जा रहा है। राज्य सरकार सम्मानित सदस्यों की अनुमान्यता राशि से कोरोना वायरस के रोकथाम की लड़ाई लड़ेगी और संक्रमितों को स्वस्थ एवं दीर्घायु बनाने का प्रयास करेगी। उन्होंने जनता को भी कोरोना को हराने के लिए मास्क के साथ सामाजिक दूरी का अनुपालन किये जाने का संदेश दिया।

chat bot
आपका साथी