NH-27 पर महाजाम : ट्रक हादसे के बाद 18 घंटे तक ठप रहा परिचालन, बिहार से बंगाल तक जाम में फंसे रहे यात्री

ट्रक हादसे के बाद किशनगंज में NH-27 पर महाजाम लग गया। इससे करीब 18 घंटे तक परिचालन पूरी तहर ठप रहा। जाम बिहार से लेकर बंगाल तक लगा रहा। स्‍थानीय पुलिस के सहयोग से काफी मशक्‍कत के बाद जाम को हटाया जा सका।

Abhishek KumarThu, 29 Jul 2021 05:53 PM (IST)
ट्रक हादसे के बाद किशनगंज में NH-27 पर महाजाम लग गया।

संवाद सहयोगी, किशनगंज। शहर के बीचोंबीच गुजरने वाली एनएच 27 पर बुधवार की रात भारत पेट्रोलियम पंप के समीप फ्लाई ओवर ब्रीज पर एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण एनएच पर 10 किमी तक लंबी जाम लग गई। 18 घंटे तक जाम में यात्री सहित मालवाहक वाहन के लोग कराहते रहे। गुरुवार दोपहर बाद प्रशासनिक पहल पर दुर्घटनाग्रस्त ट्रक को सड़क से हटाया गया और धीरे-धीरे जाम समाप्त हुआ। जाम को समाप्त कर सुचारू रूप से यातायात संचालन में पुलिस प्रशासन की हालत खराब रही। सड़क जाम से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। एनएच पर हो रहे फ्लाई ओवरब्रिज पुल निर्माण लोगों के लिए आफत बन गया है। ओवरब्रिज से लेकर उसके निचले हिस्से में अक्सर जाम की समस्या उत्पन्न होते रहती है।

जानकारी के अनुसार बुधवार की रात किशनगंज से सिलीगुड़ी की तरफ जाने के क्रम में एक ट्रक संख्या डब्ल्यू बी 73 सी 1483 तेज रफ्तार में अनियंत्रित होकर फ्लाई ओवरब्रिज पर चलने के क्रम में आगे चल रही ट्रक को पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर बाद आग चल रहे ट्रक चालक घबराकर ट्रक को लेकर भाग खड़ा हुआ। वहीं दुर्घटना के बाद पीछे चल रही ट्रक का केबिन बुरी तरह क्षतिग्रस्त होने के कारण चालक घायल हो गया। इसके बाद ट्रक चालक व सहचालक दोनों ट्रक को फ्लाई ओवरब्रिज पर खड़ा कर भाग निकला।

जिसके बाद एनएच के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गयी। जाम देख छोटी वाहनों व यात्री बसें सर्विस रोड़ से आवागमन करने लगी। सर्विस रोड़ पर वाहनों का दबाव पढऩे से उस सड़क पर भी रूक-रूककर जाम की समस्या उत्पन्न हो गयी। इस दौरान खासकर यात्री बसों में बैठे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। घंटों जाम में फंसे रहने के बाद यात्री बसों से उतरकर पैदल अपने गणतव्य की ओर जाते दिखें। एनएच पर लंबे समय से जाम देख पुलिस कर्मी भी जाम को हटाने में अपना पसीना बहाते रहे।

वनवे फ्लाई ओवरब्रिज भी हो चुकी है जर्जर

पिछले दो वर्षो से पुराने फ्लाई ओवरब्रिज के समकक्ष डबल लेन करने के लिए नया फ्लाई ओवरब्रिज का निर्माण कराया जा रहा है। फ्लाई ओवरब्रिज निर्माण होने के कारण एनएच को रेलवे स्टेशन के समीप से लेकर फङ्क्षरगोड़ा लगभग तीन किलोमीटर तक को वनवे किया गया है। जिसके कारण एक तरफ के सड़क पर वाहनों के बढ़ते दबाव के कारण पुल में काफी गड्ढ़े बन चुके हैं और सड़क जर्जर हो चुकी है। फरिगोड़ा में करीब एक किमी तक सड़क की स्थिति इतनी दयनीय हो चुकी है कि आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। सड़क पर बने बड़े-बड़े गढड़े में आए दिन वाहनों के फंसने व दुर्घटनाओं के कारण जाम की समस्या उत्पन्न होती रहती है। पुल निर्माण के बाद से स्टेशन की तरफ वाली सर्विस रोड़ की स्थिति दयनीय हो गयी है। कीचड़ व गढ्डे के कारण इस सड़क से मोटर बाइक चालक भी जाना पसंद नहीं करते हैं। एनएच पर जाम लगने और सड़क जर्जर होने के कारण शहरवासियों को बगल से गुजरने वाले सर्विस रोड में भी अक्सर जाम की समस्या से जूझना पड़ता है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.