Its Amazing! भागलपुर में मुखिया, पंचायत समिति और सरपंच पदों पर एक ही आंगन से प्रत्याशी, पति-पत्नी भी आमने-सामने

Its Amazing! इंटरनेट मीडिया पर लोग कुछ ऐसा ही कह रहे हैं। कहे भी क्यों न जब पति-पत्नी चुनावी मैदान में एक दूसरे को टक्कर देने के लिए उतर पड़े हो। हां भागलपुर के सुल्तानगंज से एक नहीं ऐसे कई मामले सामने आ रहे हैं।

Shivam BajpaiWed, 24 Nov 2021 09:13 AM (IST)
इंटरनेट पर वायरल हो रहे किस्से, एक ही घर से कई प्रत्याशी।

संवाद सूत्र, सुल्तानगंज (भागलपुर) : पंचायत चुनाव को लेकर जैसे-जैसे नामिनेशन का वक्त बीता जा रहा है, वैसे वैसे प्रत्याशी सामने आ रहे हैं और अपना अपना नामांकन पत्र दाखिल कर क्षेत्र में जनसंपर्क अभियान को गति दे रहे हैं। इसी बीच कई वाकये है जो मतदाताओं चौका रहे हैं। ऐसा ही एक मामला जिला परिषद की दक्षिणी सीट पर आया है। जहां एक ही सीट पर पति पत्नी आमने-सामने हो गए हैं।

दरअसल सोशल, मीडिया पर यह वाकया खूब वायरल हो रहा है। जहां जिला परिषद की दक्षिणी सीट पर शोभा कुमारी और उनके पति महेश दास आमने-सामने हो गए हैं। सोशल मीडिया पर दोनों के नामांकन पर्चा को वायरल करते हुए लोग लिख रहे हैं कि दोनों पति-पत्नी मैदान में हैं आखिर अब जनता चुने तो किसे चुने। बताया गया कि जिला परिषद की दक्षिणी सीट पर पति और पत्नी दोनों ने ही अपना अपना नामांकन पर्चा दाखिल कर दिया है। इधर जब पूरे मामले की जानकारी के लिए जिला परिषद दक्षिणी के प्रत्याशी सह प्रत्याशी पति महेश दास से संपर्क किया गया तो उन्होंने इस संदर्भ में कुछ भी बोलने से मना कर दिया।

उन्होंने ना तो इस पूरे घटनाक्रम का खंडन किया ना ही हामी भरी। हालांकि सोशल मीडिया पर पति-पत्नी का नामांकन पर्चा तेजी से वायरल हो रहा है। जिससे साफ जाहिर है कि जिला परिषद की दक्षिणी सीट पर मुकाबला बेहद रोचक होने वाला है। पति पत्नी के चुनावी मैदान में आ जाने से मतदाता भी उधेड़बुन की स्थिति में है आखिर मतदान किसे किया जाए। हालांकि आने वाले वक्त में सब साफ हो जाएगा। नाम वापसी तक क्षेत्र में चर्चा का माहौल गर्म रहेगा।

एक ही आंगन से तीन प्रत्याशी

पंचायत चुनाव में सूक्ष्म स्तर से राजनीति होती है कहीं पति-पत्नी, कहीं भाई भाई तो कहीं सगे संबंधी आमने-सामने हो जाते हैं, जो मुकाबले को रोचक बनाते हैं। ऐसा ही एक मामला सुल्तानगंज प्रखंड के महेशी पंचायत से आया है। जहां एक ही आंगन से तीन-तीन प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल कर विभिन्न पदों पर अपनी जीत का दावा किया है।एक ही परिवार से शांति देवी ने महेशी पंचायत से मुखिया पद के लिए तो अपर्णा देवी ने पंचायत समिति पद के लिए और रेखा देवी ने सरपंच पद के लिए नामांकन पर्चा दाखिल कर दिया है।

प्रखंड की निवर्तमान प्रमुख अपर्णा देवी ने बताया कि एक ही परिवार से तीनों प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं ताकि जनता की सेवा की जा सके। उन्होंने बताया कि शांति देवी ने मुखिया पद पर और सरपंच पद पर रेखा देवी ने नामांकन पर्चा दाखिल कर दिया है। जनता की सेवा करना उनका मूल उद्देश्य है। इसलिए एक ही छत के नीचे तीन प्रमुख पद के दावेदार हैं। ताकि जनता को कोई परेशानी नहीं हो। आपस में तीनों मिलकर न्याय के साथ विकास करेंगे ताकि लोगों को परेशानी का सामना ना करना पड़े।

उन्होंने बताया कि एक ही परिवार से तीनों लोगों के नामांकन दाखिल करने की वजह है। पहले अलग-अलग दरवाजे पर लोगों को दस्तक देना पड़ता था और जनता की सेवा नहीं हो पाती थी।अब एक ही घर से प्रमुख पदों पर प्रत्याशी हैं यदि जनता मौका देती है तो लोगों को परेशानी नहीं होगी लोगों की सारी समस्या का निदान एक ही छत के नीचे हो जाएगा। हालांकि पूरे पंचायत में एक ही परिवार से तीन तीन नामांकन दाखिल होने का मामला छाया हुआ है। अब देखना दिलचस्प होगा कि तीनों प्रत्याशी बाजी मार जाते हैं या फिर जनता अपना जनादेश देकर सबको चौंकाती है।

विधायक की पत्नी ने जिला परिषद पद के लिए कराया नामंकन

संवाद सहयोगी, नवगछिया : गोपालपुर विधान सभा के विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल की पत्नी ने इस्माइलपुर प्रखंड के जिला परिषद पद के लिए अनुमंडल कार्यलय नवगछिया में नामांकन करवाया। वहीं इस्माइलपुर निवासी डोमन मंडल के पुत्र कमलेश्वरी मंडल, इसी गांव के भूपेंद्र मंडल के पुत्र आशुतोष कुमार, डीमाहा निवासी सचिदानंद मंडल के पुत्र संतोष कुमार ने नामंकन करवाया। वहीं गोपालपुर प्रखंड के जिला परिषद पद के लिए मधुरंजन भारती की पत्नी काजल कुमारी ने दो सेट में नामंकन दिया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.