IRCTC: दिल्ली एवं वैष्णो देवी के लिए दो अलग-अलग ट्रेनें नवगछिया होकर चलेंगी, जानिए

IRCTC दोनों सप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेनों के परिचालन से लोगों को राहत मिलेगी। दोनों में टू एसी का एक कोच एवं थ्री एसी का पांच कोच एवं स्लीपर क्लास का दस कोच और सामान्य श्रेणी के चार कोच लगे रहेंगे।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 04:46 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 04:46 PM (IST)
IRCTC: दिल्ली एवं वैष्णो देवी के लिए दो अलग-अलग ट्रेनें नवगछिया होकर चलेंगी, जानिए
नवगछिया होकर चलेंगी यह ट्रेनें। यात्रियों को राहत।

संवाद सूत्र, नवगछिया (भागलपुर)। पूर्व मध्य रेलवे द्वारा बरौनी-कटिहार रेल लाइन पर दो और महत्वपूर्ण सप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन चलेगा। इसके लिए रेल प्रशासन के द्वारा तिथि एवं समय निर्धारित कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार 27 जून से ट्रेन सं 05655 प्रत्येक रविवार को कामख्या से नवगछिया स्टेशन होते हुए बरेली लुधियाना अंबाला जम्मूतवी उधमपुर के रास्ते माता वैष्णो धाम कटड़ा तक जाएंगी। वहीं यह ट्रेन 30 जून को पुनः 05656 बन कर प्रत्येक बुधवार को कटड़ा से पठानकोट जालंधर सीतापुर बेतिया के रास्ते नवगछिया होते कामख्या तक जाएंगी।

वहीं दूसरी ट्रेन सं 05621 17 जून गुरुवार से प्रत्येक गुरुवार को कामख्या से खुलेंगी जो नवगछिया हाजीपुर छपरा गोरखपुर के रास्ते आनंद विहार स्टेशन तक जाएंगी। वहीं 18 जून शुक्रवार को 05622 आनंद विहार से प्रत्येक शुक्रवार को हाजीपुर के रास्ते नवगछिया होते हुए कामख्या स्टेशन तक जाएंगी

दोनों ट्रेनों का ठहराव नवगछिया स्टेशन पर दो दो मिनट के लिए होगा

दोनों सप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन में टू एसी का एक कोच एवं थ्री एसी का पांच कोच एवं स्लीपर क्लास का दस कोच और सामान्य श्रेणी के चार कोच रहेंगे। दोनों ट्रेनों का ठहराव नवगछिया स्टेशन पर में दिया गया है। इस दोनों सप्ताहिक ट्रेन के चलने से नवगछिया कोसी गंगा पार के लोगों को काफी सुविधा मिलेगा पूर्ण काल में कई ट्रेनें बंद रहने के कारण लोगों को जम्मू व दिल्ली जाने में परेशानी हो रही थी, जिसको लेकर के हम लोगों ने दिल्ली गुवाहाटी जम्मू गुवाहाटी के बीच ट्रेन चलाने की मांग किया था। इस दोनों ट्रेन को चलाने को लेकर के भाजपा जिला मंत्री मुकेश राणा, जिला उपाध्यक्ष अजय कुशवाहा, कौशल जयसवाल, सुबोध कुमार, रमेश राय, सलिल कसेरा, अनीस यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रेल मंत्री पीयूष गोयल एवं बिहार सरकार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन को साधुवाद दिया है।

भाजपा जिला मंत्री मुकेश राणा ने बताया कि दोनों ट्रेनों का ठहराव नवगछिया स्टेशन पर होने से यहां के व्यापारियों और वैष्णो देवी मंदिर और कामख्या धाम सहित अन्य जगहों पर जाने में बहुत ही आसानी होगा।

chat bot
आपका साथी