Train canceled: बंगाल हिंसा की भेंट चढ़ी दो जोड़ी पैसेंजर ट्रेनें, आज से कई गाडि़या अगले आदेश का रद

Train canceled पश्चिम बंगाल में हिंसा को देखते हुए रेलवे ने कई ट्रेनों को रद किया है। भागलपुर की भी दो पैसेंजर ट्रेनें को भी रद कर दिया गया। भागलपुर से अजीमगंज के बीच चल रही कटवा पैसेंजर और रामपुर हाट-गया पैसेंजर अगले आदेश तक नहीं चलेगी।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 08:35 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 08:35 AM (IST)
Train canceled: बंगाल हिंसा की भेंट चढ़ी दो जोड़ी पैसेंजर ट्रेनें, आज से कई गाडि़या अगले आदेश का रद
पश्चिम बंगाल में हिंसा के कारण कई ट्रेनेें रद।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। कोरोना के बढ़ते मामले और पश्चिम बंगाल में हिंसा को देखते हुए पूर्व रेलवे मुख्यालय ने कई ट्रेनों को रद किया है। इसमें भागलपुर की भी दो पैसेंजर ट्रेनें भी शामिल है। गुरुवार से भागलपुर से अजीमगंज के बीच चल रही कटवा पैसेंजर और रामपुर हाट-गया पैसेंजर अगले आदेश तक नहीं चलेगी। दोनों पैसेंजर ट्रेंनें अप और डाउन दिशा में पूरी तरह रद रहेगी। बुधवार को पैसेंजर ट्रेनों को कैंसिल करने संबंधित नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।  कटवा पैसेंजर तो बुधवार रात को ही आजिमगंज से नहीं खुली। इस ट्रेन के रद होने से भागलपुर समेत मुंगेर और लखीसराय जिले के यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। यह लोकल यात्रियों की पसंदीदा ट्रेन है। रामपुरहाट-गया और कटवा पैसेंजर महत्वर्पूण ट्रेन है। सुबह में साहिबगंज की तरफ जाने वाली पहली ट्रेन है। इससे हर दिन डेली सफर करने वाले यात्री ज्यादा होते हैं। पिछले साल लॉकडाउन के चलते परिचालन बंद था। जनवरी से इसका परिचालन सामान्य हुआ था। इस बार फिर से रद कर दिया गया।

मुंबई-भागलपुर स्पेशल दो दिन और चलेगी

यात्रियों की भीड़ को कम करने के लिए मुंबई से चलाई गई दो ट्रेनों का फेरा बढ़ा दिया गया है। पूर्व रेलवे के सीपीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती ने बताया कि 09175 नंबर की ट्रेन अब नौ मई को भी मुंबई से भागलपुर के लिए रवाना होगी। वहीं, यह ट्रेन भागलपुर से 11 मई को वापस मुंबई सेंट्रल के लिए चलेगी। दूसरी ओर 09177 नंबर की ट्रेन मुंबई सेंट्रल से 12 मई को भागलपुर के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन 15 मई को भागलपुर से वापस मुंबई जाएगी।

शुक्रवार से भागलपुर इंटरसिटी नहीं चलेगी

भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी सात मई से नहीं चलेगी। अप-डाउन में रद रहेगी। दरअसल, कोविड-19 की वर्तमान परिस्थितियों और  यात्रियों की कम भीड़ के वजह से ट्रेनों को रद किया गया है। टिकट रद कराने वालों से किसी तरह का शुल्क नहीं लेगा। वहीं, इस ट्रेन के रद होने से भागलपुर समेत मुंगेर और लखीसराय जिले के यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी पटना व दानापुर के लिए महत्वर्पूण ट्रेन है। पिछले साल लॉकडाउन के चलते परिचालन बंद था। पूर्व रेलवे के सीपीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती ने बताया कि अगले आदेश तक ट्रेन नहीं चलेगी।

chat bot
आपका साथी