IRCTC Indian Railways: संशय समाप्त, गाडिय़ां हो रहीं नियमित, हमसफर सहित कई ट्रेनें अभी चलेंगी

IRCTC Indian Railways अनलॉक होते ही गाडि़यों का परिचालन शुरू होने लगा है। अब तक हमसफर एक्‍सप्रेस अंग एक्‍सप्रेस सहित अन्‍य ट्रेनों का परिचालन हो रहा है। दिल्‍ली के लिए कई ट्रेनें भी खुलने लगी हैं। इससे यात्रियों को राहत हो रही है।

Abhishek KumarSat, 19 Jun 2021 10:59 AM (IST)
IRCTC Indian Railways: अनलॉक होते ही गाडि़यों का परिचालन शुरू होने लगा है।

जासं, भागलपुर।  कोरोना की वजह से ट्रेनों का परिचालन दो माह और तीन माह की अवधि निर्धारित कर किया जा रहा था। अब इस पर संशय समाप्त हो गया। ट्रेनें स्पेशल बनकर ही चलेंगी, लेकिन समय का प्रतिबंध नहीं होगा। रेलवे ने अगले आदेश जारी होने तक हमसफर, अंग, अमरनाथ, मालदा-आनंद विहार साप्ताहिक, अजमेर शरीफ साप्ताहिक का परिचालन जारी रहेगा। पूर्व रेलवे ने जोन से चलने वाली ट्रेनों का फेरा अगले आदेश तक बढ़ा दिया गया है। भागलपुर के रास्ते चल रही गोड्डा-नई दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस पहले 28 जून तक ही चलाने की घोषणा की गई थी। अब यह ट्रेन पूर्व निर्धारित समय सारिणी पर अगले आदेश तक चलेगी।

वहीं, 03423 भागलपुर-अजमेर एक्सप्रेस पहले 24 जून तक चलाने की घोषणा की गई थी, जबकि 03424 अजमेर-भागलपुर एक्सप्रेस स्पेशल को 26 जून तक चलाने की घोषणा की गई थी। अब यह ट्रेन अगले आदेश तक चलेगी। जबकि 03429 मालदा टाउन आनंद विहार स्पेशल को पहले 25 जून तक और 03430 आनंद विहार-मालदा टाउन एक्सप्रेस स्पेशल को 26 जून तक चलाने की घोषणा की गई थी। यह ट्रेन भी अगले आदेश चलेगी। इसी तरह भागलपुर-जम्मूतवी के बीच चल रही अमरनाथ एक्सप्रेस स्पेशल का 30 जून से अगले आदेश तक जारी रहेगी। यह ट्रेन अभी पूजा स्पेशल बनकर चल रही है। इस संबंध में रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी कर दी है। यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन गुरुवार को भागलपुर और जम्मूतवी से मंगलवार को चलती है। अवधि विस्तारित ट्रेनों में आरक्षण 20 जून से शुरू हो जाएगा।

सिल्क सिटी के यात्रियों और छात्रों को राहत

ट्रेनों का परिचालन लगभग नियमित किए जाने से सिल्क सिटी के अलावा बांका, मुंगेर, लखीसराय जिलों के यात्रियों को बड़ी राहत मिली है। भागलपुर के सैकड़ों छात्र कोटा में पढ़ाई करते हैं। कोटा के लिए भागलपुर से अजमेर शरीफ साप्ताहिक ही एक मात्र ट्रेन है। अब यहां के छात्रों को आने-जाने में सहूलियत होगी।

मालदा रेल मंडल के डीआरयूसीसी सदस्य अभिषेक जैन ने इसके लिए रेल मंत्री, बोर्ड के चेयरमैन, पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक और डीआरएम को बधाई दी है।  

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.