IRCTC, Indian Railway: भागलपुर-साहिबगंज के बीच परिचालन बहाल, सबसे पहले मालदा इंटरसिटी गुजरी, पांच की जगह तीन घंटे में ही पूरा हो गया काम

IRCTC Indian Railway भागलपुर-साहिबगंज के बीच परिचालन शुरू हो गया है। इससे यात्रियों ने राहत की सांस ली। रेलवे के कर्मियों ने पांच की जगह तीन घंटे में ही काम को पूरा कर लिया। सबसे पहले मालदा इंटरसिटी गुजरी।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 06:06 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 06:06 PM (IST)
IRCTC, Indian Railway: भागलपुर-साहिबगंज के बीच परिचालन बहाल, सबसे पहले मालदा इंटरसिटी गुजरी, पांच की जगह तीन घंटे में ही पूरा हो गया काम
IRCTC, Indian Railway: भागलपुर-साहिबगंज के बीच परिचालन शुरू हो गया है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। IRCTC, Indian Railway: भागलपुर-साहिगंज रेल सेक्शन के एकचारी और घोघा के बीच बुधवार को पावर ट्रैफिक ब्लॉक की वजह से पांच घंटे तक अप और डाउन दिशा में ट्रेनों का परिचालन बंद रहा। इस दरम्यान एक भी ट्रेनों का परिचालन नहीं होगा। रेलवे ने जिस काम के लिए ट्रैफिक ब्लॉक लिया था, वह काम पांच की जगह तीन घंटे में ही हो गई। शाम चार बजे के बाद भागलपुर से साहिबगंज की तरफ पहली ट्रेन किउल-मालदा इंटरसिटी गई।

वहीं, साहिबगंज से भागलपुर की ओर पहली ट्रेन जमालपुर-भागलपुर पैसेंजर पहुंची। ट्रेन परिचालन शुरू होने से यात्रियों ने राहत ली। इंटरसिटी से सबौर, एकचारी, कहलगांव, पीरपैंती, शिवनारायणपुर जाने वाले यात्रियों की भीड़ रही। दरसअल, गोड्डा में बन रहे बिजली प्लांट के लिए ट्रक पर लदे उपकरण को रेलवे फाटक होकर गुजरानी थी। मशीन की ऊंचाई ज्यादा होने से रेलवे ओवर हेड (बिजली तार) को खोला गया था। इसके लिए रेलवे ने सुबह 10.40 से शाम 5.40 तक ब्लॉक लिया गया था। सेक्शन के ट्रैफिक इंस्पेक्टर बीबी तिवारी की देखरेख में काम चला। ट्रक गुजरने के बाद तार को दुरुस्त किया गया। 1.30 बजे ही रेलवे ने यह काम पूरा कर लिया।

साहिबगंज नहीं गई इंटरसिटी, भागलपुर से लौटी

ब्लॉक की वजह से रेलवे ने दानापुर-साहिबगंज इंटरसिटी को भागलपुर से साहिबगंज के बीच रद रही। यह ट्रेन बुधवार को भागलपुर से ही दानापुर के लिए अपने समय पर खुली।साहिबगंज -भागलपुर-साहिबगंज पैसेंजर ट्रेन भी नहीं चली। गुरुवार से दोनों ट्रेनें अपने समय और ठहराव पर चलेगी।

मुंबई से पहली समर स्पेशल आज आएगी, आरक्षण शुरू

मुंबई से भागलपुर के बीच चल रही ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों का फेरा बढ़ा दिया है। ट्रेन संख्या 09177 मुंबई सेंट्रल से भागलपुर के लिए 23 जून को खुली है। गुरुवार को भागलपुर आएगी। आने के बाद यह ट्रेन मुंबई जाएगी। वहीं, दूसरी समर स्पेशल

ट्रेन संख्या 09117 मुंबई सेंट्रल से 25 जून को चलेगी और 26 को भागलपुर जंक्शन पहुंचेगी। वहीं वापसी में 26 को ट्रेन संख्या 09118 भागलपुर से मुंबई सेंट्रल के लिए चलेगी। इसी तरह ट्रेन संख्या 09178 भागलपुर से मुंबई सेंट्रल के लिए 26 जून और तीन जुलाई को चलेगी। समर स्पेशल में आरक्षण शुरू हो गया है। 

chat bot
आपका साथी