IRCTC: गरीब रथ और न्यू फरक्का में बुकिंग शुरू, जानें... कब से होगा भागलपुर से नियमित परिचालन, जानिए अन्‍य ट्रेनों के भी बारे में

IRCTC गरीब रथ एक्सप्रेस और न्यू फरक्का एक्सप्रेस में टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है। परिचालन रविवार से शुरू हो गया। इंटरसिटी और जनसेवा ट्रेन भी नियमित चलेगी। कामख्या-गया एक्सप्रेस पुराने समय पर चलेगी। यात्रियों को राहत मिलेगी।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 05:09 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 05:09 PM (IST)
IRCTC: गरीब रथ और न्यू फरक्का में बुकिंग शुरू, जानें... कब से होगा भागलपुर से नियमित परिचालन, जानिए अन्‍य ट्रेनों के भी बारे में
कोरोना काल अब ट्रेनों का परिचालन नियमित हो रहा है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल गरीब रथ एक्सप्रेस और मालदा टाउन-नई दिल्ली न्यू फरक्का एक्सप्रेस में टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है। नई दिल्ली-मालदा टाउन का परिचालन रविवार से शुरू हो गया। सोमवार को नई दिल्ली से यह ट्रेन मालदा टाउन पहुंचेगी। मंगलवार से डाउन मार्ग में सप्ताह में दो दिन नियमित परिचालन शुरू हो जाएगा। वहीं, गरीब रथ एक्सप्रेस भी सोमवार से नियमित सप्ताह में तीन दिन चलेगी। दोनों ट्रेनों में टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है। दोनों ट्रेनों के सभी क्लास में सीटें खाली है। तत्काल कोटे में भी बड़ी संख्या में बर्थ उपलब्ध है। करीब डेढ़ वर्ष के बाद इन ट्रेनों के फिर से चलने से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। विक्रमशिला एक्सप्रेस और फरक्का एक्सप्रेस पर दवाब कम होगा।

आज से इंटरसिटी और जनसेवा नियमित चलेगी

भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी और भागलपुर-मुजफ्फरपुर जनसेवा एक्सप्रेस का परिचालन सोमवार से नियमित हो जाएगा। दोनों ट्रेनें अप और डाउन दिशा में चलने लगेगी। इन ट्रेनों में टिकटों की बुकिंग दो दिन पहले ही शुरू हो गई है। इंटरसिटी के नहीं चलने से पटना जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सुबह में पटना के लिए भागलपुर से सीधी ट्रेन इंटरसिटी ही थी। लेकिन, मई माह के पहले सप्ताह में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए दोनों ट्रेनों को रद कद दिया गया था।

पुराने समय पर चलेगी कामख्या-गया एक्सप्रेस

कामाख्या-गया साप्ताहिक ट्रेन का परिचालन 21 से कामख्या और गया से 22 जून से होगा। यह ट्रेन स्पेशल बनकर चलेगी। 05620/19 नंबर से इस ट्रेन का अप और डाउन दिशा में परिचालन होगा। इसमें आरक्षण 16 के बाद शुरू हो जाएगी। साप्ताहिक एक्सप्रेस का परिचालन भले ही स्पेशल के रूप में किया जा रहा है। लेकिन, इसके समय और ठहराव में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। पुराने समय ठहराव के अनुसार ही चलेगी। कामाख्या-गया एक्सप्रेस का परिचालन शुरू होने के बाद भागलपुर से गुवाहाटी और कामाख्या के लिए एक और ट्रेन की संख्या बढ़ गई है। अभी यात्रियों को ब्रह्मपुत्र मेल और साप्ताहिक गुवाहाटी-एलटीटी पर निर्भर रहना पड़ रहा था।

chat bot
आपका साथी