बिहार के नवगछिया से निकले IPS एनके मिश्रा बनाए गए सिक्किम के DGP, संभाल चुके हैं IB में विशेष DG का पद

बिहार से निकले आईएएस-आईपीएस आज देश के कई राज्यों में बड़े पदों पर अधीनस्थ हैं। ऐसे ही एक आईपीएस अधिकारी एनके मिश्रा अब सिक्किम के पुलिस महानिदेशक मानें डीजीपी बनाए गए हैं। एनके मिश्रा बिहार के नवगछिया पुलिस जिले के रहने वाले हैं।

Shivam BajpaiPublish:Fri, 03 Dec 2021 02:11 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 02:11 PM (IST)
बिहार के नवगछिया से निकले IPS एनके मिश्रा बनाए गए सिक्किम के DGP, संभाल चुके हैं IB में विशेष DG का पद
बिहार के नवगछिया से निकले IPS एनके मिश्रा बनाए गए सिक्किम के DGP, संभाल चुके हैं IB में विशेष DG का पद

आनलाइन डेस्क, भागलपुर। सिक्किम पुलिस महकमे की कमान 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी एनके मिश्रा को सौंपी गई है। वे बिहार के नवगछिया पुलिस जिला निवासी हैं। 1 दिसंबर को मिश्रा ने अपना पदभार संभाल लिया है। पुलिस महानिदेशक की कमान संभालने से पहले वे सिक्किम के विशेष होमगार्ड और सिविल डिफेंस डीजी पद पर तैनात थे। दोनों पदों के अलावा वह अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे।

जारी पत्र के मुताबिक, 'एनके मिश्रा, एसके: 1988 वर्तमान में एसडीजीपी, होम गार्ड्स और सिविल डिफेंस के रूप में तैनात हैं, वे 01/12/2021 से अपनी जिम्मेदारियों के अलावा पुलिस महानिदेशक, सिक्किम का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे।' एनके मिश्रा को सिक्किम का विशेष होमगार्ड्स एंड सिविल डिफेंस (DGP) लगाया गया है।

एनके मिश्रा इंटेलिजेंस ब्यूरो में स्पेशल डीजी के पद पर सेवारत रहे हैं। नवगछिया निवासी आइपीएस एनके मिश्रा को 13 नवंबर 2021 को गृहमंत्रालय ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी थी। बता दें कि आईपीएस अधिकारी एनके मिश्रा को गृह मंत्रालय ने इंटेलिजेंस ब्यूरो के स्पेशल डायरेक्टर के रूप में नियुक्त किया था। 33 साल से वे अपनी सेवा दे रहे हैं।

CM नीतीश कुमार किशनगंज के 425 लाभुकों को सौंपेंगे PMAY-U के तहत आशियाने की चाबी

ललमटिया पुलिस ने तीन वारंटियों के घर चस्पा किया इश्तहार

संस,नाथनगर : ललमटिया पुलिस ने दो वर्ष से फरार चल रहे तीन फरार वारंटियों के घर गुरुवार की दोपहर इश्तेहार चस्पा किया। ललमटिया थाना में पदस्थापित दारोगा उपेंद्र शर्म के नेतृत्व में पुलिस तीन ने मधुसूदनपुर इलाके के कंझिया निवासी त्रिवेणी सिंह की पुत्री रीता देवी व लीना देवी के घर और ललमटिया इलाके के पीपरपांती निवासी सुदर्शन ङ्क्षसह के पुत्र सुजीत कुमार सिंह के घर इश्तेहार चस्पा किया। पूरा मामला कांड संख्या 355/2019 का है, जिसमें तीनों आरोपितों पर विधवा की जबरन देवर से शादी कराने का आरोप है। वहीं, इस मामले में एक और आरोपित त्रिवेणी सिंह को पूर्व में ही जेल भेजा जा चुका है।