International Yoga Day 2021: दैनिक जागरण के साथ शहर से गांव तक लोगों ने किया योग, कोविड नियमों का पालन

International Yoga Day 2021 अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस पर दैनिक जागरण के साथ शहर से गांव तक लोगों ने योग किया। इसकी तैयारी पहले से की गई थी। इस दौरान कोविड नियमों का पालन किया गया। सामाजिक संस्थाओं ने जागरण की पहल को सराहा।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 12:58 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 12:58 PM (IST)
International Yoga Day 2021: दैनिक जागरण के साथ शहर से गांव तक लोगों ने किया योग, कोविड नियमों का पालन
अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस पर भागलपुर में योग करते लोग।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। International Yoga Day 2021: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सोमवार को शहर से गांव तक लोगों ने योग के अलग-अलग आयाम किए। योग दिवस को सफल बनाने के लिए दैनिक जागरण की सहभागिता रही। दैनिक जागरण की पहल पर सोमवार की सुबह से कोविड नियमों का पालन करते हुए योग किए। सामाजिक संगठनों ने इस दिवस को सफल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। की अपील नागरिकों से की है। पतंजलि योग समिति भागलपुर और दैनिक जागरण के तत्वाधान में सुरखीकल के सुविधा टेंट हाउस के परिसर में कोविड नियमों का पालन करते हुए साधकों ने योग किए।

पंतजिल योग समिति के जिला प्रभारी रवींद्रनाथ ने योग के अलग-अलग आयाम के टिप्स दिए। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए योग के सभी आयाम साधकों के बारे में जानकारी दी। सामाजिक संस्था नागरिक विकास समिति की ओर से योग किया गया। प्रधान सलाहकार रमण कर्ण ने बताया कि सोमवार को समिति के सभी पदाधिकारी और सदस्य योग दिवस पर दैनिक जागरण के साथ जुड़कर योग किए। वहीं, मोहद्दीनगर दुर्गा स्थान में योग हुआ। इस्टर्न रेलवे मेंस यूनियन भी योग दिवस मेंस यूनियन के पदाधिकारियों और रेल कर्मचारियों के साथ योग किया। यूनियन के संयुक्त सचिव चंदन कुमार की देखरेख में रेलवे के कैरेज एंड वैगन विभाग में योग किया गया।

प्रखंडों में भी बढ़चढ़ कर लिया हिस्सा

शहर के अलावा जिले के सभी प्रखंडों में युवा, बुजुर्ग, खिलाड़ी भी योग दिवस पर अलग-अलग आयाम किए। जिले के सुल्तानगंज, शाहकुंड, जगदीशपुर, गोराडीह, खरीक, रंगरा चौक, बिहपुर, इस्माइलपुर, पीरपैंती, नवगछिया, गोपालपुर प्रखंडों में भी योग दिवस मनाया गया।

बिहपुर में तीन जगहों पर दैनिक जागरण की संयोजन में योग कार्यक्रम हुअ। रेलवे सामुदायिक भवन में आयोजित कार्यक्रम में नवगछिया पुलिस जिला बॉल वैडमिंटन संघ ने भी सहयोग किया। इस कार्यक्रम में बीडीओ सतीश कुमार, बीआरपी चंद्रभूषण, व्‍यवसायी मनोज कुमार लाल, रामानंद साह, ज्ञानदेव कुमार, राहुल कुमार, अंकित शर्मा, घनश्‍याम कुमार, आदित्‍य राज, गुलशन, अविनाश, कैलाश साह आदि उपस्थित थे। इसके अलावा जयरामपुर में आयोजित कार्यक्रम में प्रो भोला कुंवर, हैप्‍पी आनंद आदि उपस्थित थे। सोनवर्षा में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व राष्‍ट्रीय वॉलीबाल खिलाड़ी नीलेश कुमार मौजूदगी में खुशी कुमारी, प्रेरणा, मुस्‍कान, निधि, सताक्षी आदि उपस्थित थे। 

chat bot
आपका साथी