Infiltration in India : भारतीय सीमा में प्रवेश कर रही बांग्लादेशी महिला को बीएसएफ ने पकड़ा, फ्लैग मीटिंग के बाद उठाया ये कदम

भारतीय सीमा में प्रवेश करते बांग्‍लादेशी महिला को बीएसएफ ने रविवार को पकड़ लिया। बीएसएफ अधिकारियों ने दोनों देशों के आपसी रिश्ते और मानवीय संवेदनाओं के आधार पर गिरफ्तार महिला और उसके दूधमुंहे बच्चे को वापस बांग्लादेश वापस भेज दिया।

Abhishek KumarMon, 26 Jul 2021 09:11 PM (IST)
भारतीय सीमा में प्रवेश करते बांग्‍लादेशी महिला को बीएसएफ ने रविवार को पकड़ लिया।

संवाद सहयोगी, किशनगंज। भारत बांग्लादेश सीमा स्थित चकगोपाल बीओपी पर तैनात 137 वीं बटालियन के जवानों ने तारबंदी को चोरी छिपे पार कर भारतीय सीमा में प्रवेश करते हुए एक बांग्लादेशी महिला और उसके 10 माह के बच्चे को पकड़ लिया। रविवार की शाम कार्रवाई के दौरान गिरफ्तार महिला की पहचान बांग्लादेश के सिलहट जिले के अरनाबाड़ी गांव निवासी 20 वर्षीय शमीमा बीबी पति सईदुल इस्लाम के रूप में की गई।

बीएसएफ अधिकारियों ने दोनों देशों के आपसी रिश्ते और मानवीय संवेदनाओं के आधार पर गिरफ्तार महिला और उसके दूधमुंहे बच्चे को वापस बांग्लादेश भेजने का निर्णय लिया। सभी कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद पकड़े गए बांग्लादेशी महिला और उसके बच्चे को सीमा सुरक्षा बल और बार्डर गार्ड बांग्लादेश के मध्य हुई फ्लैग मीटिंग के दौरान बार्डर गार्ड बांग्लादेश को सौंप दिया गया। बीएसएफ डीआईजी राजीव रंजन शर्मा ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल और बार्डर गार्ड बांग्लादेश के बीच बहुत अच्छे संबंध हैं। आपसी संबंधों को और मजबूत बनानें के लिए तथा मानवाधिकारों का ध्यान में रखते हुए महिला और उसके बच्चे को बार्डर गार्ड बांग्लादेश को सौंप दिया गया।

भारतीय सीमा में प्रवेश कर रहे दो घुसपैठियों को बीएसएफ ने पकडा

संवाद सहयोगी, किशनगंज: भारत बांग्लादेश सीमा स्थित अप्तियार बीओपी पर तैनात बीएसएफ जवानों ने दो बांग्लादेशी घुसपैठियों को उस वक्त गिरफ्तार कर लिया जब वह तारबंदी को पार कर भारतीय सीमा में प्रवेश कर रहा था। तलाशी के दौरान बांग्लादेश के दिनाजपुर जिले के कोसबापाड़ा निवासी सलीम हुसैन पिता अयूब अली और चौधरी डंगापाड़ा गांव निवासी गुलजार अली पिता मुस्तफा के पास से 1025 बांग्लादेशी टका और दो मोबाइल फोन बरामद किया गया। सभी कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद पकड़े गए दोनों बांग्लादेशी नागरिक को जब्त सामान सहित अग्रतर कार्रवाई के लिए पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया। इसके साथ ही सीमांत मुख्यालय उत्तर बंगाल के विभिन्न बीओपी पर तैनात जवानों ने गत 48 घंटे के दौरान एक देसी कट्टा, 140 बोतल एमके डयल कफ सीरप सहित अन्य मिश्रित सामान को जब्त किया है।  

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.