Indian Railways : बंदर ने जाम कर दिया भागलपुर-जमालपुर ट्रैक, डेढ़ घंटे तक रुकी रहीं दो एक्सप्रेस और दो पैसेंतर ट्रेनें

Indian Railways भागलपुर-जमालपुर रुट पर बुधवार को एक बंदर के कारण यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। बंदर ने करीब डेढ़ घंटे तक ट्रेन की रफतार को रोक दिया। इस दौरान दो पैसेंजर ट्रेनें और दो एक्‍सप्रेस ट्रनें रुकी रहीं।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 06:49 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 06:49 PM (IST)
Indian Railways : बंदर ने जाम कर दिया भागलपुर-जमालपुर ट्रैक, डेढ़ घंटे तक रुकी रहीं दो एक्सप्रेस और दो पैसेंतर ट्रेनें
भागलपुर-जमालपुर रुट पर बुधवार को एक बंदर के कारण यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी।

संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर)। मालदा रेल मंडल के जमालपुर जंक्शन लिंक केबिन के पास रेलवे ओवर हेड तार (ओएचई) पोल पर लगे एंगल को एक बंदर ने क्षतिग्रस्त कर दिया। इससे ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गया। एंगल टूटते ही तार में बिजली आपूर्ति बंद हो गई। लगभग डेढ़ घंटे तक ट्रेनों का पहिया टस से मस नहीं हुआ। दो एक्सप्रेस और दो पैसेंजर ट्रेनें जहां-तहां स्टेशनों पर फंसी रही। रेलवे विद्युत विभाग की टीम पहुंची और एंगल को ठीक किया, तब जाकर ट्रेनों का परिचालन सामान्य हुआ। बांका से चलकर राजेंद्रनगर जा रही इंटरसिटी स्पेशल को रतनपुर स्टेशन पर रोक दिया गया। मालदा से किऊल जा रही इंटरसिटी जमालपुर में रुकी रही। वहीं, जमालपुर-भागलपुर पैसेंजर और जमालपुर-किऊल पैसेंजर निर्धारित समय पर न चलकर देर से खुली। स्टेशन प्रबंधक ओंकार प्रसाद ने बताया कि इसका परिचालन पर कोई असर नहीं पड़ा।

प्वाइंटर्स

-03241 बांका इंटरसिटी को रोकना पड़ा

-03409 मालदा इंटरसिटी भी फंसी रही

-02 पैसेंजर ट्रेनें जहां तहां रुकी रही

-1.5 घंटे बाद एंगल दुरुस्त कर शुरू हुआ परिचालन

ट्रेन विंलब से यात्री हुए परेशान

ट्रेन विलंब होने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। जमालपुर-भागलपुर पैसेंजर का खुलने का समय 10.38 बजे है। यह ट्रेन 11.16 बजे जमालपुर से खुली। वहीं, जमालपुर-किऊल सवारी गाड़ी निर्धारित समय 11.55 से 14 मिनट देर से खुली। दोनों ट्रेनों से सफर करने वाले पैसेंजर समय से स्टेशन पर पहुंच गए थे। कई यात्री ट्रेन नहीं खुलने पर पूछताछ जाकर जानकाली ली। बांका इंटरिसटी से पटना जा रहे सौरव, कुणाल ने बताया कि उन्हें पटना से दूसरी ट्रेन पकड़नी है, इंटरसिटी पहले से ही लेट हो गई है। ऐसे में समय पर पटना पहुंच सकेंगे या नहीं। पटना से दूसरी ट्रेन छूट गई तो फिर वापस घर लौटना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी