Indian Railways: पटरी को दुरुस्त करने में रेलवे ने झोंकी ताकत, आज से सामान्य होगा परिचालन

Indian Railways भागलपुर और पटना के बीच पटरी को दुरुस्‍त करने के लिए रेलवे ने पूरी ताकत झोक दी है। आज से परिचालन सामान्‍य होने की उम्‍मीद है। वरीय अधिकारी भी इस पर नजर रख रहे हैं। ताकि किसी तरह की कमी न रह जाए।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 08:00 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 08:00 AM (IST)
Indian Railways: पटरी को दुरुस्त करने में रेलवे ने झोंकी ताकत, आज से सामान्य होगा परिचालन
भागलपुर और पटना के बीच पटरी को दुरुस्‍त करने के लिए रेलवे ने पूरी ताकत झोक दी है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। बरियारपुर और कल्याणपुर रोड स्टेशन के बीच डाउन लाइन में रेल पटरी धंसने के बाद इसे दुरुस्त करने का काम युद्धस्तर पर चल रहा है। रेलवे ट्रैक को पैङ्क्षकग करने के लिए गैंगमैन और ट्रैक मैन की टीम को उतार दी गई है। मालदा मंडल के रेल मंडल प्रबंधक यतेंद्र कुमार भी पर डटे हुए हैं। डीआरएम खुद देखरेख में रेलवे ट्रैक को दुरुस्त करवा रहे हैं। देर रात तक रेलवे ट्रैक को दुरुस्त होने की उम्मीद है, लेकिन दोनों लाइन पर शनिवार से ही परिचालन सामान्य हो जाएगा।

जिस जगह रेलवे ट्रैक धंसा है, वहां मशीन या बड़े वाहन जाने का रास्ता नहीं है। इस कारण मशीन से काम नहीं ली जा रही है। ऐसे में मैनपावर से ही रेलवे ट्रैक पैङ्क्षकग से लेकर बोल्डर और डस्ट बिछाने का काम लिया जा रहा है। पटरी दुरुस्त होने तक बरियारपुर से कल्याणपुर रोड स्टेशन तक एक ही लाइन पर दोनों दिशाओं की ट्रेनें चलेंगी। हालांकि, इसका परिचालन पर किसी तरह का असर नहीं हुआ है एक ही लाइन में ट्रेन चलने के कारण सुबह में 15 से 20 मिनट ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। डीआरएम ने कहा कि काम युद्धस्तर पर चल रहा है। कोविड नियमों का पालन करते हुए काम कराया जा रहा है। डीआरएम ने बताया कि पूरी तरह ट्रैक पर ट्रेनों का परिचालन समान होने के बाद ही मालदा मुख्यालय जाएंगे।

बारिश की वजह से बाधा

रेलवे ट्रैक को दुरुस्त करने के लिए सुबह से ही रेलवे की पूरी टीम जुटी हुई है। बीच-बीच में हो रही बारिश के कारण काम में बाधा आ रही है। रेलवे ट्रैक को पैङ्क्षकग और गोल्डन बिछाने का काम कर लिया गया है। माला रेल मंडल के एडीआरएम वरीय मंडल परिचालन प्रबंधक सहित अन्य अधिकारी कैंप कर रहे हैं। ट्रैफिक इंस्पेक्टर बीबी तिवारी मालगाड़ी के वैगन से बोल्डर और डस्ट गिराने का काम कर रहे हैं।

ट्रेनें रद होने से यात्री रहे परेशान

रेलवे ट्रैक धंस जाने के बाद मालदा रेल मंडल ने दो जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों को रद कर दिया है। ट्रेन संख्या 054 15/16 और 05411/12 शुक्रवार को नहीं चली। यह ट्रेन जमालपुर -भागलपुर-साहिबगंज बरहरवा के बीच चलती है। दूसरी ओर साहिबगंज से जमालपुर के बीच चल रही ट्रेन संख्या 03431/32 पैसेंजर कल भागलपुर जंक्शन तक ही चलेगी। भागलपुर जंक्शन और जमालपुर के बीच रद की गई है। ट्रेन रद रहने से यात्रियों को परेशान होना पड़ा। सुबह में सबौर, लैलख, एकचारी कहलगांव, पीरपैंती और साहिबगंज जाने वाले यात्रियों को दूसरी ट्रेनों से जाना पड़ा।  

chat bot
आपका साथी