भारतीय रेल: भागलपुर के दो विधानसभा क्षेत्र के ल‍िए अच्‍छी खबर, सबौर रेलवे-स्टेशन पर बनेगा ओवरब्रिज

भारतीय रेल सबौर रेलवे-स्टेशन पर ओवरब्रिज बनेगा। रेलवे ने इसकी स्वीकृति दे दी है। शीघ्र प्रारंभ होगा निर्माण कार्य। दो विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए लाइफलाइन बनेगा। जानिए... इस अच्‍छी खबर के ल‍िए क्‍या योजना है। लाइफलाइन से कम नहीं है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 09:39 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 09:39 AM (IST)
भारतीय रेल: भागलपुर के दो विधानसभा क्षेत्र के ल‍िए अच्‍छी खबर, सबौर रेलवे-स्टेशन पर बनेगा ओवरब्रिज
भागलपुर का सबौर रेलवे स्‍टेशन, जहां ओवरब्रिज बनना है।

भागलपुर [ललन तिवारी]। दो विधानसभा क्षेत्रों नाथनगर और कहलगांव से जुड़े लोगों के लिए अच्छी खबर है। सबौर रेलवे-स्टेशन पर ओवरब्रिज का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए रेलवे ने हरी झंडी दे दी है। इस पुल के बन जाने से जहां सबौर का थाना, सबौर महाविद्यालय, होली फेमिली स्कूल, दीक्षा इंटरनेशनल स्कूल आदि जुड़ जाएगा। वहीं, जमसी पथ से सबौर आने वाले कहलगांव विधानसभा के दर्जनभर गांव के लोगों को लाभ मिलेगा। अर्थात यूं कहें कि यह पुल सबौर और आसपास के लिए लाइफ लाइन बन जाएगा। रेलवे ट्रैक से होकर पार होने का खतरा स्थाई तौर पर समाप्त हो जाएगा। रेलवे अधिकारियों की मानें तो बहुत जल्द ओवरब्रिज का निर्माण आरंभ हो जाएगा।

सांसद की पहल से मिला ओवरब्रिज

सनद हो कि सांसद अजय मंडल में भारत सरकार के रेलमंत्री को पत्र लिखा था, जिसमें मालदा रेलवे डिवीजन अंतर्गत सबौर रेलवे स्टेशन पर ऊपरी पैदल पार पथ अविलंब निर्माण करने की मांग की थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए मंत्री ने विभाग को अविलंब पुल निर्माण करने का निर्देश दिया। भागलपुर रेलवे विभाग को पुल निर्माण करने का पत्र आ गया है। विभाग द्वारा बताया गया कि बहुत जल्द इसका टेंडर निकाला जाएगा।

50 हजार की आबादी को होगा फायदा

दो भागों में बंटा सबौर जहां सेतु की वजह से एक हो जाएगा, वहीं सबौर-जमसी पथ से होकर आने वाले कहलगांव विधानसभा के दर्जन भर से ज्यादा गांव के तकरीबन 50 हजार के लोगों को रेलवे सेतु से लाभ मिलेगा। पुल बनने की बात सुन इलाके के लोग काफी उत्साहित हैं। इससे काफी लोगों को राहत मिलेगी। यह पुल नहीं होने से लोगों को ट्रैक पार करने में  काफी समस्‍या होती थी। कई की जानें चली गई थी। 

सबौर रेलवे स्टेशन पर पैदल पथ के पुल का निर्माण के लिए बहुत जल्द टेंडर निकाला जाएगा। उसके बाद काम आरंभ कर दिया जाएगा। - अमित कुमार अंशु, इंजीनियर सीनियर सेक्शन, रेलवे भागलपुर

chat bot
आपका साथी