Indian Railways: बिहारीगंज-बनमंखी रेलखंड पर जल्द शुरू होगा परिचालन, रेलमंत्री से मिलेंगे पूर्णिया के सांसद

बिहारीगंज बनमंखी रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन जल्द शुरू हो सकता है। इसके लिए तेजी से काम चल रहा है। पूर्णिया सांसद संतोष कुशवाहा ने कहा कि वे खुद इस मसले को लेकर रेलमंत्री से मिलेंगे। साथ ही उन्होने कहा कि यहां के लोगों को...

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 04:15 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 04:15 PM (IST)
Indian Railways: बिहारीगंज-बनमंखी रेलखंड पर जल्द शुरू होगा परिचालन, रेलमंत्री से मिलेंगे पूर्णिया के सांसद
बिहारीगंज बनमंखी रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन जल्द शुरू हो सकता है।

संवाद सूत्र, बिहारीगंज (मधेपुरा)। पूर्णिया सांसद संतोष कुशवाहा ने निजी कार्यक्रम में सहरसा जिले जाने के क्रम में बिहारीगंज के लक्ष्मीपुर में जदयू कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। इस दौरान पूर्णिया सांसद का युवा जदयू जिलाध्यक्ष नवीन कुमार मेहता के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने फूलों के मालाओं से स्वागत किया। सांसद ने कार्यकर्ताओं से बिहारीगंज प्रखंड के विकास की जानकारी ली।

सभी बाधाओं को जल्द किया जाएगा दूर

उन्होंने कार्यकर्ताओं के सवाल पर कहा कि बिहारीगंज- बनमंखी रेलखंड पर बड़हरा से बिहारीगंज तक रेल सेवा जल्द चालू होगा। रैक प्वाइंट बिहारीगंज में बनाए जाने की चर्चा चल रही है। विभागीय स्तर पर कई तरह की परेशानी आ रही है। जिसे दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि ग्रामीणों से मिलकर हस्ताक्षरायुक्त मांग पत्र स्थानीय सांसद दिनेश चंद्र यादव व मुझे उपलब्ध कराएं। इसके बाद रेलमंत्री से मिलकर आपलोगों की मांगें रखा जाएगा। मौके पर युवा जदयू प्रखंड अध्यक्ष राजीव दास, प्रदेश सचिव आमोद मेहता, विकास यादव, बीरबल मेहता, विक्की जायसवाल, राजकुमार, ङ्क्षरकु पासवान, रंजू देवी, मुरारी कुमार, बेचो ङ्क्षसह आदि उपस्थित थे।

वर्षों की आस होगी पूरी

बिहारीगंज बनमंखी रेलखंड पर ट्रेन चलने की मांग वर्षों से की जा रही है। लेकिन किसी ना किसी बाधा को लेकर हर बार काम रूक जाता है। स्थानीय स्तर के नेताओं ने कई बार डीआरएम और जीएम का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराया लेकिन इसके बाद भी इस समस्या का समाधान नहीं हो सका है। लोगों की माने तो इस बार यह आस पूरी होती दिख रही है। पूर्णिया के सांसद ने खुद इस मामले को रेलमंत्री के सामने उठाने की बात कही है। साथ ही जो भी बाधाएं आ रही है उसे भी जल्द दूर किया जा रहा है। इससे ट्रेन के परिचालन की उम्मीद बढ़ गई है। इस रूट पर परिचालन शुरू हो जाने से कोसी और सीमांचल के लोगों को काफी राहत होगी।

chat bot
आपका साथी