रेलवे के राजस्व पर कोरोना की लगी नजर

कोरोना ने लोगों को संक्रिमत करने के साथ-साथ रेलवे राजस्व पर सेंध लगा रहा है। एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन स्पेशल बनकर हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 12:36 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 12:36 PM (IST)
रेलवे के राजस्व पर कोरोना की लगी नजर
रेलवे के राजस्व पर कोरोना की लगी नजर

भागलपुर। कोरोना ने लोगों को संक्रिमत करने के साथ-साथ रेलवे राजस्व पर सेंध लगा रहा है। एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन स्पेशल बनकर हो रहा है। लेकिन, पांच दिनों से यात्रियों की संख्या में कमी आने लगी है। तत्काल टिकट के लिए भी भीड़ पहले की तरह नहीं दिख रही है। वहीं, दिल्ली से ज्यादा मुंबई तरफ जाने वाली ट्रेनों में आरक्षण रद कराने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है। हर दिन आईआरसीटीसी और काउंटर पर सौ से ज्यादा मुंबई की टिकटें रद हो रही है। भागलपुर स्टेशन के आरक्षण काउंटर पर अन्य दिनों में रोजाना 600-750 आरक्षण होता था। इधर कुछ दिनों में संख्या में कमी आई है। दो से ढाई सौ के बीच लोग ही आरक्षण कराने आ रहे हैं। हालांकि 22 मई तक आनंद विहार टर्मिनल जाने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस में लंबा वेटिग लिस्ट है। जबकि मुंबई की ट्रेन में 17 मई तक वेटिग लिस्ट कम है।

-----------------------------

*स्पेशल ट्रेन में भीड़ नहीं* महाराष्ट्र की ओर से भागलपुर आने वाली स्पेशल ट्रेनों में कम संख्या में यात्री पहुंच रहे हैं। अबतक 10 ट्रेनें महाराष्ट्र से भागलपुर पहुंची है। इसमें से 100 से 120 यात्री ही उतरे हैं। गिने चुने यात्री पहुंच रहे हैं। दरअसल, महाराष्ट्र की ओर से करने भागलपुर व दूसरे जिलों के लोगों को घर लौटने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई गई है। यह स्पेशल ट्रेन पुणे, लोकमान्य तिलक टर्मिनल, पनवेल, दिल्ली आदि से चलाई जा रही है। लेकिन इन ट्रेनों में बहुत संख्या में यात्री नहीं चढ़ रहे हैं। इन ट्रेनों का लाभ नहीं मिल पा रहा है। बहुत सारी सीटें खाली ही रह जा रही हैं।

---------------------

14 मई-260 आरक्षण

15 मई-280 का आरक्षण

16 मई-260 का आरक्षण

17 मई-110 टिकट कैंसिल

18 मई-245 आरक्षण गोपालपुर के सिघिया मकंदपुर में मिले 18 संक्रमित संवाद सूत्र, नवगछिया : गोपालपुर के सिघिया मकंदपुर गांव में रविवार लोगों की कोरोना जांच हुई, जिसमें 18 लोग संक्रमित मिले। सैदपुर में भी दो लोग इसकी चपेट में आ गए। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. सुधांशु कुमार ने बताया कि 120 लोगों को कोविशील्ड का टीका लगाया गया। संक्रमितों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी