Indian Railways, IRCTC: फिर रेलवे ने बदला निर्णय, कविगुरु एक्सप्रेस के परिचालन की नई तिथि घोषित

Indian Railways IRCTC 16 अगस्त से जमालपुर से होगा परिचालन अभी टिकटों की शुरू नहीं हुई है बुकिंग। आरक्षण कराकर ही यात्रियों को करना होगा इस ट्रेन में सफर। यात्रियों ने कहा कि बार-बार परिचालन तिथि बदलना उचित नहीं है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 11:17 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 11:17 AM (IST)
Indian Railways, IRCTC: फिर रेलवे ने बदला निर्णय, कविगुरु एक्सप्रेस के परिचालन की नई तिथि घोषित
कवि गुरु एक्सप्रेस का विस्तार अब पांच की जगह 15 अगस्त से होगा।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। भागलपुर-हावड़ा के बीच चल रही कवि गुरु एक्सप्रेस का विस्तार अब पांच की जगह 15 अगस्त से होगा। रेलवे ने दो दिन पहले जारी नोटिफिकेशन को बदलकर फिर से नई सूचना जारी की है। कवि गुरु एक्सप्रेस हावड़ा से 15 अगस्त और जमालपुर से 16 अगस्त से नियमित चलेगी। ट्रेन में टिकटों की बुकिंग अभी शुरू नहीं हुई है। साधारण कोच में सफर करने के लिए यात्रियों को आरक्षण कराना होगा। दरअसल, कवि गुरु एक्सप्रेस का विस्तार सांसद राजीव रंजन सिंह के अनुरोध पर भागलपुर से जमालपुर तक किया गया है। कोरोना के कारण ट्रेन का परिचालन लगभग 17 माह से बंद था। अब कोरोना का केस कम होने के बाद रेलवे धीरे-धीरे ट्रेनों को नियमित कर रहा है। कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण लगातार ट्रेन परिचालन प्रभावित हुआ था। अब इसे सामान्य करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इससे यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

आरएस स्टेशन पर फिर से आएगी रौनक, होगा मालगाड़ी का ठहराव

अब अररिया आरएस रेलवे स्टेशन पर रौनक आएगी। मालगाड़ी का ठहराव होगा। उर्वरक के लिए रैक प्वाइंट बनाने के लिए बुधवार को हरी झंडी मिल गई है। सर्वसम्मति से अररिया आरएस रेलवे स्टेशन को रैक प्वाइंट घोषित करने का निर्णय लिया गया। ताकि यहां से उर्वरक विक्रेताओं को ससमय उर्वरक उपलब्ध कराया जा सके। अधिकारियों ने आरएस व सिमराहा रेलवे स्टेशन का भी जायजा लिया गया। इसके बाद आरएस रेलवे स्टेशन को रैक प्वाइंट बनाने की अपनी सहमति जाहिर की। अररिया में रैक प्वाइंट होने से उर्वरक के अलावा मक्का व्यवसायी, सीमेंट व्यवसायी, मत्स्य पालक सहित अन्य व्यवसाय जुड़े लोगों को अधिक सुविधा मिलेगी और स्टेशन पर फिर से रौनक बरपा हो जाएगा। रेलवे के वरीय पदाधिकारी ने रेक प्वांइट निर्माण के लिए अपनी सहमति दे दी है। इससे व्यापारियों को काफी फायदा होगा। काफी लंब समय से यह मांग की जा रही थी।

chat bot
आपका साथी