यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें... आनंद विहार टर्मिनल-मालदा एक्सप्रेस का चार स्टेशनों पर ठहराव के समय में बदलाव, जानिए

Indian Railways तीन अगस्‍त से आनंद विहार टर्मिनल-मालदा एक्सप्रेस जमालपुर सुल्तानगंज भागलपुर व कहलगांव स्टेशन पर बदले हुए समय पर पहुंचेगी और रवाना होगी। समय सारिणी जारी कर दी गई है। वहीं भागलपुर-रांची एक्सप्रेस का परिचालन शुरू करने की स्वीकृति नहीं मिली है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 12:06 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 03:05 PM (IST)
यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें... आनंद विहार टर्मिनल-मालदा एक्सप्रेस का चार स्टेशनों पर ठहराव के समय में बदलाव, जानिए
आनंद विहार टर्मिनल-मालदा एक्सप्रेस ट्रेन के परिचालन को लेकर कुछ बदलाव।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। किऊल-साहबिगंज रेलखंड के चार स्टेशनों पर आनंद विहार टर्मिनल से मालदा तक चलने वाली साप्ताहिक एक्सप्रेस (03435/03436) के ठहराव समय में बदलाव किया गया है। पूर्व रेलवे द्वारा सोमवार को जारी अधिसूचना के अनुसार तीन अगस्त से लागू होने वाली व्यवस्था के तहत 03436 डाउन आनंद विहार टर्मिनल-मालदा साप्ताहिक एक्सप्रेस जमालपुर स्टेशन 5:40 बजे की जगह सात मिनट पहले 5:33 बजे पहुंचेगी और 5:45 बजे रवाना होगी। सुल्तानगंज में शाम 6:28 बजे के बजाय शाम 6:10 बजे पहुंची और 6:12 बजे भागलपुर के लिए रवाना होगी। भागलपुर दस मिनट पहले शाम 6:55 बजे की जगह 6:45 बजे पहुंचेगी और 6:50 बजे कहलगांव के रवाना होगी। कहलगांव स्टेशन पर इस ट्रेन के पहुंचने का समय पहले रात 7:27 बजे थी। तीन अगस्त से पांच मिनट पहले 7:22 बजे ही पहुंचेगी और दो मिनट रूकने के बाद साहिबगंज के लिए रवाना होगी। यह जानकारी सीपीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती ने दी।

भागलपुर-रांची एक्सप्रेस का परिचालन शुरू करने की नहीं मिली स्वीकृति

वैश्विक महामारी कोरोना के कारण 23 मार्च 2020 से बंद भागलपुर-रांची एक्सप्रेस को किऊल स्टेशन होकर परिचालन की अब तक रेलवे बोर्ड से स्वीकृति नहीं मिल सकी है। इस ट्रेन का परिचालन सुल्तानगंज, जमालपुर, किऊल, झाझा होकर किया जाता था। ट्रेन के बंद होने से खासकर भागलपुर से कजरा स्टेशन तक के यात्रियों के लिए रांची जाने के लिए यही एकमात्र ट्रेन होने की वजह से इन जगहों के लोगों को रांची जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि भाया किऊल स्टेशन होकर चलने वाली भागलपुर-रांची एक्सप्रेस के सोलह माह से परिचालन बंद होने से वनांचल एक्सप्रेस पर यात्रियों का दवाब बढ़ गया है। यात्रियों की परेशानी को देखते हुए जल्द रांची-भागलपुर एक्सप्रेस के परिचालन शुरू करने के लिए रेलवे बोर्ड से स्वीकृति मिलने की उम्मीद है।

पार्सल लोडिंग के कारण तेरह मिनट लेट रवाना हुई अप सूरत एक्सप्रेस

सूरत एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से तेरह मिनट विलंब से भागलपुर स्टेशन से रवाना हुई। सुबह 6:45 बजे इस ट्रेन का यहां से खुलने का समय है, लेकिन 6:58 बजे खुली। विलंब से रवाना होने का मुख्य कारण पार्सल लोडिंग करना बताया जाता है। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार ट्रेन के ठहराव को लेकर रविवार को बड़हिया स्टेशन पर स्थानीय लोगों के आंदोलन के कारण डाउन में सूरत एक्सप्रेस, ब्रह्मपुत्र मेल, दिल्ली-मालदा सहित कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से काफी विलंब से पहुंची थी। इसके बाद भी सोमवार को भागलपुर से खुलने वाली ट्रेनों के परिचालन पर असर नहीं पड़ा। सभी ट्रेनों का परिचालन निर्धारित समय पर हुआ। मुख्य यार्ड मास्टर प्रमोद सिंह का कहना है कि 6:45 बजे खुलने वाली सूरत एक्सप्रेस दस मिनट पहले 6:35 बजे प्लेटफार्म पर लगने के बाद पार्सल लोडिंग किया गया। इसकी वजह से तेरह मिनट विलंब से खुली। साथ ही उन्होंने बड़हिया स्टेशन पर हुए आंदोलन का भागलपुर के ट्रेनों के परिचालन पर असर नहीं पडऩे और किसी ट्रेन का परिचालन रद की बात से इन्कार करते हुए कहा कि मंगलवार को डाउन में गरीब रथ एक्सप्रेस समय पर चलने की सूचना है। मंगलवार को अप गरीब रथ एक्सप्रेस निर्धारित समय पर यहां से रवाना होगी।

chat bot
आपका साथी