Indian Railways : कोसी और सीमांचल के लोगों के लिए खुशखबरी... पुरबिया एक्‍सप्रेस समेत इन ट्रेनों के परिचालन को मिली हरी झंडी

Indian Railways कोसी और सीमांचल के लोगों के लिए खुशखबरी है। रेलवे की ओर से पुरबिया एक्‍सप्रेस समेत इन ट्रेनों के परिचालन को हरी झंडी दी गई है। इन ट्रेनों का परिचालन खगडि़या के रास्‍ते ही होगा।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 04:13 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 04:13 PM (IST)
Indian Railways : कोसी और सीमांचल के लोगों के लिए खुशखबरी... पुरबिया एक्‍सप्रेस समेत इन ट्रेनों के परिचालन को मिली हरी झंडी
Indian Railways : कोसी और सीमांचल के लोगों के लिए खुशखबरी है।

जागरण संवाददाता, खगडिय़ा। Indian Railways :पूर्व मध्य रेलवे के सहरसा से आनंद विहार के बीच चलने वाली पुरबिया एक्सप्रेस को पूर्णत: आरक्षित साप्ताहिक विशेष गाड़ी के रूप में ट्रेन संख्या 05279 का परिचालन एक अगस्त से किया जाएगा। जो अगले आदेश तक प्रत्येक रविवार को चलेगी। खगडिय़ा जंक्शन के टीटीई अरुण कुमार ने बताया कि यह ट्रेन 11 बजकर 37 मिनट पर सहरसा से खुलकर सिमरी बख्तियारपुर, मानसी के रास्ते 01:05 बजे दोपहर को प्रत्येक रविवार खगडिय़ा पहुंचेगी। जहां से 01:07 बजे खुलकर बेगूसराय, बरौनी के रास्ते अगले दिन 11:45 बजे पर आनंद विहार पहुंचेगी। वहीं वापसी में विशेष गाड़ी संख्या 05280 आनंद विहार टर्मिनल से सहरसा के लिए 2 अगस्त से प्रत्येक सोमवार को चलेगी। जो शाम के 05:17 बजे आनंद विहार से खुलकर अगले दिन मंगलवार को शाम के 04:45 बजे खगडिय़ा पहुंचेगी। जहां से सहरसा के लिए रवाना होगी।

पहले सप्ताह में दो दिन चलती थी पुरबिया एक्सप्रेस

पहले पुरबिया एक्सप्रेस सप्ताह में दो दिन चलती थी। पिछले वर्ष अक्टूबर माह में कोरोना काल में पूजा स्पेशल ट्रेन के नाम पर ही रेलवे बोर्ड ने सहरसा से लंबी दूरी के बीच आनंद विहार के लिए पुरबिया को स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाई थी। जिसे बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण दोबारा बंद कर दिया गया था। पहले यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन रविवार और गुरुवार को सहरसा से खुलती थी। लेकिन फिलहाल सप्ताह में एक दिन रविवार को ही सहरसा से पुरबिया एक्सप्रेस का परिचालन शुरू किया गया है। जो एक अगस्त से सहरसा से खुलेगी।

लोगों को हो रही थी परेशानी 

पुरबिया एक्‍सप्रेस के नहीं चलने से कोसी और सीमांचल के लोगों को काफी परेशानी हो रही थी। लोग इसका परिचालन शुरू करने के लिए लगातार मांग कर रहे थे। अब इस ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाने से इस इलाके के लोग राहत की सांस लेंगे। इसका परिचालन पहले सप्‍ताह में दो दिन होता था।   

chat bot
आपका साथी