Indian Railways: महाराष्ट्र से भागलपुर पहुंच रहा कोरोना, एलटीटी से उतरे 30 यात्री संक्रमित

भागलपुर में अब महाराष्ट्र से कोरोना संक्रमण पहुंचने लगा है। जंक्शन पर रात नौ बजे तक 540 लोगों की जांच हुई इसमें से कुल 82 यात्री पॉजीटिव निकले। कुल मिला कर कहा जाए तो जांच का दायरा बढ़ा तो संक्रमित यात्रियों की संख्या में हर दिन इजाफा होने लगा है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 04:56 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 04:56 PM (IST)
Indian Railways: महाराष्ट्र से भागलपुर पहुंच रहा कोरोना, एलटीटी से उतरे 30 यात्री संक्रमित
भागलपुर में अब महाराष्ट्र से कोरोना संक्रमण पहुंचने लगा है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। जिले में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ रहा है। जांच का दायरा बढ़ा तो जंक्शन पर भी संक्रमित यात्रियों की संख्या में इजाफा होने लगा है। इधर, लगातार स्टेशन पर चार से पांच दर्जन लोग ही संक्रमित मिलते थे। इस बीच बुधवार को आंकड़ा अचानक बढ़ गया है। जंक्शन पर बुधवार को कुल 540 लोगों की जांच हुई, कुल 82 लोग संक्रमित मिले। इसमें सबसे ज्यादा 30 यात्री शाम में पहुंची लोकमान्य तिलक टर्मिनल-भागलपुर एक्सप्रेस के थे।

महाराष्ट्र के पुणे से तीन दिनों तक लगातार स्पेशल ट्रेन भागलपुर पहुंची थी। इसमें से डेढ़ दर्जन यात्री संक्रमित मिल चुके हैं। जांच कर्मियों ने बताया कि मुंबई से आई ट्रेन से संक्रमित यात्रियों की संख्या ज्यादा रही। इससे पहले मालदा इंटरसिटी, गया-हावड़ा, सुपर एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों से पहुंचे यात्रियों की भी जांच की गई। संक्रमित प्रवासियों को एंबुलेंस से आइसोलेशन वार्ड और घर भेजा गया। दरअसल, जंक्शन पर जांच काउंटरों की संख्या बढ़ाने के बाद जांच कराने वालों में इजाफा हुआ है। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, नोडल पदाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर कुमार पूरे दिन जांच का मॉनीटङ्क्षरग करते रहे।

मुंबई और पुणे से फिर आएगी तीन जोड़ी स्पेशल ट्रेन

भागलपुर : प्रदेश लौटने वाले लोगों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने मुंबई और पुणे से भागलपुर के लिए फिर से तीन स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। रेलवे के अनुसार ट्रेन संख्या 01177 डाउन मुंबई से बुधवार की रात चली है। 16 अप्रैल को भागलपुर पहुंचेगी। वहीं, भागलपुर यह विशेष ट्रेन खाली ही मुंबई लौट जाएगी। वहीं, पुणे से भी भागलपुर के लिए 16 और 20 अप्रैल को स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है। ट्रेन संख्या 01427 पुणे से 16 और 20 अप्रैल की सुबह चलेगी और दूसरे दिन शाम 5.30 बजे भागलपुर पहुंचेगी। भागलपुर से ट्रेन संख्या 01428 स्पेशल पुणे के लिए 17 और 21 की रात 10 बजे पुणे के लिए जाएगी। पुणे की ट्रेन में आरक्षण शुरू हो गया है।  

chat bot
आपका साथी