Bhagalpur-Danapur Intercity canceled: भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी को लेकर भारतीय रेलवे ने लिया बड़ा फैसला, Corona effect

Bhagalpur-Danapur Intercity Express train canceled अब इंटरसिटी पर कोरोना ने लगाई ब्रेक सात से नहीं चलेगी। भागलपुर की चौथी ट्रेन हुई रद आज से जनसेवा नहीं जाएगी। आरक्षण करा चुके यात्रियों को टिकटें रद कराने पर किसी तरह का शुल्क नहीं कटेगा।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 07:41 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 07:41 AM (IST)
Bhagalpur-Danapur Intercity canceled: भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी को लेकर भारतीय रेलवे ने लिया बड़ा फैसला, Corona effect
कोरोना के कारण लगातार रेल परिचालन रद किया जा रहा है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur-Danapur Intercity Express train canceled: कोरोना की दूसरी लहर में भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी की नजर लग गई है। कोरोना ने इंटरसिटी की रफ्तार पर ब्रेक लगा दी गई है। पहले से एक एक्सप्रेस और दो पैसेंजर ट्रेन रद होने के बाद इंटरसिटी को भी कैंसिल कर दिया है। मुजफ्फरपुर जाने वाली जनसेवा एक्सप्रेस मंगलवार (चार मई) से तो सुबह वाली दानापुर इंटरसिटी सात मई से नहीं चलेगी। दोनों ट्रेनें अप-डाउन में रद रहेगी।

दरअसल, कोविड-19 की वर्तमान परिस्थितियों और यात्रियों की कम भीड़ के वजह से ट्रेनों को रद किया गया है। इससे संबंधित पूर्व रेलवे ने शुक्रवार को नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। इधर, जनसेवा में चार मई और दानापुर इंटरसिटी में सात मई से लेकर आगे की तिथियों तक आरक्षण करा चुके यात्रियों को टिकटें रद करानी पड़ेगी। टिकट रद कराने वालों से किसी तरह का शुल्क नहीं लेगा।

वहीं, इस ट्रेन के रद होने से भागलपुर समेत मुंगेर और लखीसराय जिले के यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। जनसेवा भागलपुर से उत्तर बिहार को जोड़ने वाली यह यात्रियों की पसंदीदा ट्रेन है। वहीं, दानापुर इंटरसिटी पटना व दानापुर के लिए महत्वपूर्ण ट्रेन है। पिछले साल लॉकडाउन के चलते परिचालन बंद था। जनवरी से इसका परिचालन सामान्य हुआ था और मई के पहले सप्ताह से रद कर दिया गया। पूर्व रेलवे के सीपीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती ने बताया कि अगले आदेश तक ट्रेन नहीं चलेगी।

कोरोना वायरस के प्रभाव लगातार रेल सेवा पर हो रहा है। कई ट्रेनों के आवागमन पर रोक लगा दिया गया है। जिससे यात्रियों खासकर कोरोना के कारण बाहर से आ रहे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। इस बीच कोरोना की जांच रेलवे जंक्‍शन पर लगातार की जा रही है। साथ ही कई अन्‍य जगह भी जांच शिविर लगाए जा रहे हैं। इससे लोगों को राहत है। जांच में कोरोना संक्रमित पाए जाने पर आइसोलेट कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी