भारतीय रेल: कल से चलेगी भागलपुर-रांची एक्सप्रेस, आज भागलपुर आएगी रैक, जानिए... समय सारिणी

भागलपुर-रांची एक्सप्रेस को रेलमंत्री वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए दिखाएंगे हरी झंडी। शाम 505 बजे भागलपुर स्टेशन से रांची के लिए रवाना होगी रवाना। इस ट्रेन का नियमित परिचालन गुरुवार से रांची से और पहली अक्टूबर को गोड्डा से होगा। यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 09:46 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 09:46 AM (IST)
भारतीय रेल: कल से चलेगी भागलपुर-रांची एक्सप्रेस, आज भागलपुर आएगी रैक, जानिए... समय सारिणी
कल से चलेगी भागलपुर-रांची एक्सप्रेस, परिचालन की स्‍वीकृति‍।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। भागलपुर-रांची एक्सप्रेस गोड्डा से बुधवार से परिचालन शुरू होगा। सप्ताह में तीन दिन चलने वाली इस ट्रेन को रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव वीडियो कांफ्रेङ्क्षसग के जरिए हरी झंडी दिखाएंगे। इस मौके पर गोड्डा में सांसद निशिकांत दूबे भी मौजूद रहेंगे। उसी दिन यह ट्रेन उदघाटन स्पेशल बनकर दोपहर 1:15 बजे गोड्डा से रवाना होगी और शाम 4:35 बजे भागलपुर पहुंचेगी।

आधा घंटे बाद यह ट्रेन शाम 5:05 बजे भागलपुर स्टेशन से रांची के लिए रवाना होगी। इस ट्रेन का नियमित परिचालन गुरुवार से रांची से और पहली अक्टूबर को गोड्डा से होगा। गोड्डा से यह ट्रेन बुधवार, शुक्रवार और रविवार को भागलपुर, जमालपुर, किऊल होकर चलेगी। वहीं, रांची से यह ट्रेन गुरुवार, शनिवार और सोमवार को चलेगी। बता दें कि यह ट्रेन पहले भागलपुर से रांची के बीच चलाई जा रही थी, लेकिन अब इस ट्रेन को गोड्डा तक विस्तारित कर दिया गया है।

रेलवे बोर्ड की ओर से अधिसूचना जारी

रेलवे बोर्ड से इस बारे में अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार इस ट्रेन में पांच सामान्य, चार स्लीपर, दो गार्ड ब्रेक और एक-एक फस्र्ट, सेकेंड व थर्ड क्लास एसी बोगियां हैं। इस ट्रेन का रैक ब्लू है और मंगलवार की सुबह दस बजे भागलपुर पहुंचेगी। बुधवार की सुबह भागलपुर से रैक 200 की संख्या में आरपीएफ के अधिकारी व जवानों को लेकर गोड्डा जाएगी।

भारत बंद का ट्रेन परिचालन पर असर नहीं

कृषि कानून को वापस लेने की मांग को लेकर भारत बंद का साहिबगंज-भागलपुर-जमालपुर रेलखंड में ट्रेनों के परिचालन पर कोई असर नहीं दिखा। अन्य दिनों की तरह ही सोमवार को भी ट्रेनों का परिचालन सामान्य रहा। कटुआ पैसेंजर, विक्रमशीला एक्सप्रेस, गांधीग्राम, सूरत एक्सप्रेस, कविगुरु एक्सप्रेस, भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी, जनसेवा एक्सप्रेस, साहिबगंज-पटना इंटरसिटी सहित साहिबगंज-भागलपुर-जमालपुर रेलखंड पर सभी ट्रेनों का परिचालन अपने निर्धारित समय पर हुआ। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार बंद का न तो ट्रेनों के परिचालन पर असर पड़ा है और न ही टिकटों की प्रभावित हुई है। अन्य दिनों की तरह ही टिकटों की भी बिक्री हुई है। छह-सात की संख्या में बंद समर्थक स्टेशन पहुंचे थे, लेकिन व्यापक सुरक्षा व्यवस्था को देख कुछ देर वीआइपी एसी कक्ष में बैठकर चले गए। इधर, बंद का असर सड़क यातायात पर भी दिखाई नहीं दी। सुबह से ही सड़कों पर आटो-टोटो सड़कों पर दौड़ते नजर आए। डिक्शन रोड मालगोदाम और जीरोमाइल के पास अस्थाई स्टैंड से बसों का परिचालन भी हुआ।

chat bot
आपका साथी