Indian Railways : कई महीने बाद भागलपुर-बांका-दुमका रेलखंड पर छह ट्रेनों का परिचालन शुरू, आज भी नहीं चली कवि गुरु एक्सप्रेस

Indian Railways कई महीने के बाद भागलपुर-बांका-दुमका रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया। अभी छह जोड़ी ट्रेनें चलेंगी। वहीं सोमवार को भी कवि गुरु एक्‍सप्रेस का परिचालन शुरू नहीं हो सका। इससे यात्रियों को कई तरह की...!

Abhishek KumarMon, 02 Aug 2021 01:53 PM (IST)
Indian Railways : कई महीने के बाद भागलपुर-बांका-दुमका रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Indian Railways : कोरोना महामारी के कारण पिछले कई माह से बंद भागलपुर-बांका-दुमका रेलखंड में चलने वाली छह जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों के अलावा गया-जमालपुर पैसेंजर का सोमवार से परिचालन शुरू कर दिया गया है। पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन शुरू होने से यात्रियों को आवागमन की सुविधा हुई।

वहीं, लगातार हो रही भारी बारिश के कारण हावड़ा यार्ड में पानी भरे रहने के कारण सोमवार को भी कवि गुरु एक्सप्रेस नहीं चलेगी। रविवार को भी इस ट्रेन का परिचालन रद कर दिया गया था। हालांकि पिछले दो दिनों से रद जमालपुर से हावड़ा तक चलने वाली जमालपुर-हावड़ा एक्सप्रेस स्पेशल का रविवार को परिचालन किया गया। सोमवार को इस ट्रेन के रद होने की रेलवे द्वारा अधिसूचना जारी नहीं की गई, लेकिन अबतक रैक भी उपलब्ध नहीं कराए जाने की स्थिति में सोमवार को जमालपुर-हावड़ा एक्सप्रेस के परिचालन पर संशय की स्थिति बनी हुई है।

 

 विक्रमशिला एक्सप्रेस का एसी खराब होने पर यात्रियों का हंगामा

भागलपुर से आनंद विहार तक चलने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस के ए-वन कोच का एसी खराब होने पर गर्मी से परेशान यात्रियों ने रविवार को जमकर हंगामा किया। ट्रेन के सुल्तानगंज पहुंचने पर एसी को ठीक कराया गया।

ट्रेन खुलने से 40-45 मिनट पहले यार्ड से प्लेटफार्म संख्या एक पर आकर लगी। वातानुकूलित ए-वन कोच में सवार होते ही गर्मी का अहसास होने पर यात्री रेलवे के अधिकारियों से पूछताछ करने लगे। कोई जवाब नहीं मिलने पर यात्री हंगामा करने लगे, जिसके बाद रेलकर्मी एसी चालू करने पहुंचे, लेकिन एसी चालू नहीं हुआ। बाद में मैकेनिक पहुंचे और वैकल्पिक व्यवस्था के तहत बगल वाले कोच से तार जोड़कर एसी को चालू किया। तब यात्रियों ने राहत की सांस ली। डेढ़ घंटे बाद ट्रेन के सुल्तानगंज पहुंचने पर एसी को ठीक किया गया।

डीपी सिंह, अनुप्रिया, नूर हसन फरीदी आदि यात्रियों ने बताया कि बोगी में सवार होने पर पता चला कि एसी खराब है। इस ट्रेन में अक्सर एसी खराब होने की शिकायत रहती है।  

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.