Indian Railway News : 72 घंटे में दिल्ली-पुणे से पहुंचेगी तीन समर स्पेशल, इस तरह कर सकते हैं टिकटों की बुकिंग

Indian Railway News दिल्‍ली और पुणे से अगले 72 घंटे के अंदर तीन ट्रेनें भागलपुर आएंगी। इन ट्रेनों के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है। इन ट्रेनों में आने वाले यात्रियों में ज्‍यादातर प्रवासी होंगे।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 01:36 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 01:36 PM (IST)
Indian Railway News : 72 घंटे में दिल्ली-पुणे से पहुंचेगी तीन समर स्पेशल, इस तरह कर सकते हैं टिकटों की बुकिंग
Indian Railway News : दिल्‍ली और पुणे से अगले 72 घंटे के अंदर तीन ट्रेनें भागलपुर आएंगी।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। गर्मी ने अभी अपना तपीश दिखाना शुरू नहीं किया है। इसके बावजूद रेलवे की ओर से समर स्पेशल ट्रेनें चलने लगी है। दिल्ली और पुणे से भागलपुर के लिए रेलवे ने तीन ट्रेन दिए हैं। शनिवार से 72 घंटे के अंदर दिल्ली और पुणे से भागलपुर तीन स्पेशल ट्रेन पहुंचेगी। सभी स्पेशल ट्रेनों में टिकटों की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। पुणे और दिल्ली से आने वाली समर स्पेशल ट्रेन से आने वाले ज्यादतर प्रवासी होंगे। दोनों शहरों में कोरोना का प्रकोप ज्यादा है।

इस कारण वहां रह रहे श्रमिक और प्रवासी लोग घर आने को बेचैन हैं। मुंबई से भागलपुर पहुंची ट्रेन में भी ज्यादातर रोजगार करने वाले लोगों की ही भीड़ थी। ट्रेन संख्या 01423 डाउन पुणे-भागलपुर स्पेशल शनिवार की रात 9.15 बजे चलेगी और सोमवार को दिन में 11.30 बजे भागलपुर पहुंचेगी। इसी तरह ट्रेन संख्या 01424 12 अप्रैल को भागलपुर से रात 10.30 बजे आएगी और 14 को पुणे पहुंचेगी। जबिक दिल्ली से पहुंच रही समर स्पेशल ट्रेन भागलपुर से वापस यात्रियों को लेकर नहीं जाएगी। भागलपुर से दिल्ली की ट्रेनें खाली रैक ही वापस चली जाएगी। रेल अधिकारी की मानें तो कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए दोनों शहरों में रह रहे लोगों को घर पहुंचाने के लिए चलाई जा रही है। 

स्‍टेशन पर की जा रही जांच 

बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच भागलपुर रेलवे स्‍टेशन पर की जा रही है। साथ ही शारीरिक दूरी का भी पालन कराया जा रहा है। बिना मास्‍क पहने किसी भी यात्री को स्‍टेशन परिसर में प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है। दरअसल, भागलपुर में कोरोना संक्रमण का मामला तेजी से बढ़ रहा है। इसको लेकर प्रशासन की ओर से विशेष चौकसी बरती जा रही है। साथ ही शहर में जगह जगह मास्‍क चेकिंग अभियान को भी प्रशासन ने तेज कर दिया है। 

chat bot
आपका साथी