Indian Railway: आप्रवासियों को लेकर गुजरात, महाराष्ट्र और रतलाम से आएगी स्पेशल ट्रेन

लॉकडाउन को देखते हुए आप्रवासियों को घर आने के लिए रेलवे स्पेशल ट्रेनें चला रही है। रेलवे ने भागलपुर के लिए गुजरात महाराष्ट्र और रतलाम से तीन स्पेशल ट्रेन दिया है। सोमवार को इसका नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 11:28 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 11:28 AM (IST)
Indian Railway: आप्रवासियों को लेकर गुजरात, महाराष्ट्र और रतलाम से आएगी स्पेशल ट्रेन
सोमवार को इसका नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। कोरोना और लॉकडाउन को देखते हुए दूसरे शहरों में रह रहे आप्रवासियों को घर आने के लिए रेलवे स्पेशल ट्रेनें चला रही है। रेलवे ने भागलपुर के लिए गुजरात, महाराष्ट्र और रतलाम से तीन स्पेशल ट्रेन दिया है। ट्रेन संख्या 01335 पुणे से 16 मई को 10 बजे दिन में चलेगी। 18 मई की रात 1.45 बजे भागलपुर पहुंचेगी।

वहीं, भागलपुर से ट्रेन नंबर 01336 18 मई को दिन के तीन बजे चलेगी। अप और डाउन में यह ट्रेन अहमदनगर, भुसावाल, इटारसी, जबलपुर, सतना, प्रयागराज चौकी जंक्शन, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, सासाराम, गया, किउल और जमालपुर जंक्शन पर रुकेगी। भागलपुर से पुणे जाने वाली ट्रेन का आरक्षण 13 मई से होगा। दूसरी ओर सूरत से भागलपुर और भागलपुर से रतलाम के लिए एक स्पेशल ट्रेन भी चलेगी।

सोमवार को इसका नोटिफिकेशन जारी किया गया है। पूर्व रेलवे के सीपीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती ने बताया कि 09135 नंबर की ट्रेन सूरत से भागलपुर के लिए 12 मई को 6.30 बजे चलेगी, जो दूसरे दिन 8.30 बजे शाम में भागलपुर पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन संख्या 09136 रतलाम तक जाएगी। यह ट्रेन 13 मई को रात 11.30 बजे भागलपुर से चलेगी।  तीसरे दिन सुबह 7.45 बजे रतलाम पहुंचेगी। यह ट्रेन  भागलपुर से वापसी के दौरान किउल, फतुहा, पटना, दानापुर, आरा, बक्सर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, वाराणसी, जौनपुर सिटी, सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपुर सेन्ट्रल, कासगंज, मथुरा, भरतपुर, सवाई माधापुर और कोटा में रुकेगी।

नहीं भर सकी सीटें, खाली गई मुंबई स्पेशल

मुंबई के लिए भागलपुर से सोमवार को स्पेशल ट्रेन खुली। समय से 10 मिनट विलंब खुली इस स्पेशल ट्रेन में सेकेंड सीटिंग, स्लीपर, थ्री एसी और टू एसी चारों श्रेणी में ज्यादातर सीटें खाली गई। अब यह स्पेशल ट्रेन 17 मई को फिर से भागलपुर से मुंबई के लिए जाएगी। इसके बाद 18 और 22 मई को भी भागलपुर से दूसरी स्पेशल ट्रेन मुंबई के लिए चलेगी।

chat bot
आपका साथी