रेलयात्री कृपया ध्‍यान दें... 14 जून से चलेगी जनसेवा और भागलपुर इंटरसिटी, अन्‍य ट्रेनों के लिए भी लिए गए महत्‍वपूर्ण निर्णय

Indian Railways लॉकडाउन और कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर रेलवे ने कई ट्रेनों को रद कर दिया था। अब कुछ ट्रेनों का पचिालन शुरू कर दिया। भागलपुर के अलावा बांका मुंगेर और लखीसराय जिले के यात्रियों को होगी सहूलियत।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 06:48 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 06:48 PM (IST)
रेलयात्री कृपया ध्‍यान दें... 14 जून से चलेगी जनसेवा और भागलपुर इंटरसिटी, अन्‍य ट्रेनों के लिए भी लिए गए महत्‍वपूर्ण निर्णय
अब कुछ ट्रेनों का परिचालन शुरू होने लगा है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Indian Railways: लॉकडाउन और कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए रेलवे ने भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी और भागलपुर-मुजफ्फरपुर जनसेवा एक्सप्रेस को मई माह के पहले सप्ताह में रद कर दिया था। लॉकडाउन समाप्त और कोरोना का केस कम होने के बाद रेलवे ने दो ट्रेनों को फिर से चलाने की सहमति दे दी है। दो ट्रेनें अप और डाउन मार्ग में 14 जून से चलेगी। अभी दोनों ट्रेनें स्पेशल के रूप में ही चलेगी। अपने नियमित ठहराव और समय दोनों ट्रेनों का परिचालन होगा।

जनरल क्लास में भी आरक्षण कराकर ही यात्रियों को सफर करना होगा। इन ट्रेनों के चलने से भागलपुर के अलावा बांका, मुंगेर, पटना और लखीसराय जिले के यात्रियों को काफी राहत होगी। दोनों ट्रेनों में आरक्षण जल्द शुरू होगी। मालदा रेल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक यतेंद्र कुमार ने कहा कि रद की गई ट्रेनों का परिचालन बहाल किया जा रहा है। जल्द ही और रद ट्रेनों का परिचालन सामान्य होगा।

उत्तर बिहार से रेल संपर्क हो गया था बंद

जनसेवा एक्सप्रेस ही एक मात्र ट्रेन है जो भागलपुर को उत्तर बिहार मुजफ्फरपुर को जोड़ती है। जनसेवा एक्सप्रेस का परिचालन बंद होने से भागलपुर से मुजफ्फरपुर का रेल संपर्क बंद हो गया था। यहां जाने के लिए यात्रियों को बस या निजी वाहन का सहारा लेना पड़ रहा था। अब परिचालन शुरू होने से सिल्क सिटी के लाेगों को काफी सहूलियत होगी।

जयनगर इंटरसिटी और बांका इंटरसिटी जल्द चलेगी

कोरोना का मामला कम होेने के बाद रद की गई ट्रेनों को फिर से चलाने की कवायद शुरू कर दी गई है। भागलपुर-जयनगर इंटरसिटी और राजेंद्रनगर-बांका इंटरसिटी का परिचालन भी जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है। रेल अधिकारियों की मानें तो जून के आखिरी या जुलाई के पहले सप्ताह में दोनों ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो जाएगा। इसके बाद यात्रियों को सुविधा होगी। कोरोना काल में यात्रियों को परेशानी हो रही है।

chat bot
आपका साथी