BhagalpurWeatherForecast : स्‍वतंत्रता दिवस पर मौसम दिया साथ, धूप और छांव के बीच फहरा तिरंगा

BhagalpurWeatherForecast भागलपुर सहित आसपास के जिलों में स्‍वतंत्रता दिवस समारोह को मौसम का साथ मिला। धूप और छांव के बीच तिरंगा फहराया गया।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 09:05 AM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 02:03 PM (IST)
BhagalpurWeatherForecast : स्‍वतंत्रता दिवस पर मौसम दिया साथ, धूप और छांव के बीच फहरा तिरंगा
BhagalpurWeatherForecast : स्‍वतंत्रता दिवस पर मौसम दिया साथ, धूप और छांव के बीच फहरा तिरंगा

भागलपुर, जेएनएन। BhagalpurWeatherForecast  : आज मौसम पूरी तरह साथ देगा। हालांकि कहीं-कहीं हल्‍की बारिश की संभावनाएं हैं। जश्न ए आजादी का उत्सव 74वें स्वतंत्रता दिवस के रूप में जिले के लोग उल्लास पूर्वक मनाया जा रहा है। आसमान में हल्‍के बादल छाए रहेंगे। जिस वजह से गुरुवार की अपेक्षा अधिकतम तापमान भी 34 के बजाय 32 डिग्री सेल्सियस रहेगा। 80 फीसद नमी के साथ छह किलोमीटर की गति से पूर्वा हवा चलेगी। मौसम पूर्वानुमान में 50 फीसद तक बारिश होने की संभावना है। बीएयू मौसम विभाग के नोडल पदाधिकारी प्रो. बीरेंद्र कुमार ने कहा कि अधिकतम तीन मिलीमीटर तक बारिश की उम्मीद है। जिले में कहीं-कहीं बूंदा-बांदी के रूप में हो सकती है। धूप-छांव की स्थित भी बनी रहेगी। लोगों को गर्मी से राहत भी मिलेगी।

बंगाल की खाड़ी में बन रहा है हवा का निम्न दाब

बीएयू मौसम विभाग के नोडल पदाधिकारी ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में हवा का निम्न दाब बन रहा है। जो बिहार, उड़ीसा और झाखंड की ओर बढ़ रहा है। जिस वजह से जिले में 18-19 अगस्त को अच्छी बारिश होने की संभावना है। उन्होंने किसानों को समसामयिक सलाह में कहा है कि जिनके धान की फसल में पानी की कमी है वे आगे होने वाली बारिश के पानी को खेत में जमा करने का हर संभव प्रयास करेंगे।

खगड़िया में अब तक मौसम साफ है। कहीं बारिश की सूचना नहीं है। हालांकि बारिश को लेकर अलर्ट जारी है। मधेपुरा में अब तक मौसम साफ है। कहीं बारिश की सूचना नहीं है। सहरसा में मौसम साफ है। किशनगंज में मौसम साफ है। धूप खिली हुई है। हल्की हल्की हवाएं भी चल रही है। अररिया में मौसम साफ है। खगडि़या, बांका, सुपौल, लखीसराय, जमुई आदि में भी मौसम के ठीक रहने की सूचना मिली। पूर्णिया में कुछ जगहों पर हल्ली बारिश हुई, लेकिन कोई खास असर नहीं रहा। जिले का मौसम साफ है। इस कारण स्‍वतंत्रता दिवस समारोह में मौसम ने हर जागह साथ दिया है।

chat bot
आपका साथी