शिक्षकों के बकाया भुगतान की बढ़ी फाइल, जारी रहा मारवाड़ी कालेज और टीएनबी कालेज की कापियों का मूल्यांकन

मारवाड़ी कालेज में साइंस एवं कामर्स और टीएनबी कालेज में आर्टस के कापियों का मूल्यांकन हो रहा है। शिक्षकों का कहना था कि उन लोगों ने स्नातक पार्ट थ्री 2020 के कापियों का मूल्यांकन किया था। टीएनबी कालेज पर जिन शिक्षकों ने मूल्यांकन किया था उन्हेें भुगतान हो गया।

Shivam BajpaiTue, 30 Nov 2021 11:59 AM (IST)
Increased file of outstanding payment of teachers, evaluation of copies continued

जागरण संवाददाता, भागलपुर : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के स्नातक पार्ट वन का कापी मूल्यांकन कार्य सोमवार को बिना बाधा जारी रहा। दरअसल, मूल्यांकन में लगे शिक्षकों का प्रतिनिधि मंडल प्रतिकुलपति प्रो. रमेश कुमार से मिला। प्रतिकुलपति ने उन्हें आश्वास्त किया कि उनके बकाया भुगतान की फाइल आगे बढ़ गई है। उनकी प्रक्रिया जारी है। जल्द ही भुगतान का प्रयास है। इस आश्वासन पर शिक्षकों ने कहा कि वे लोग मूल्यांकन बाधित नहीं करेंगे। विश्वविद्यालय द्वारा दिए गए आश्वासन पर वे लोग थोड़ा इंतजार करेंगे।

मारवाड़ी कालेज में साइंस एवं कामर्स और टीएनबी कालेज में आर्टस के कापियों का मूल्यांकन हो रहा है। शिक्षकों का कहना था कि उन लोगों ने स्नातक पार्ट थ्री 2020 के कापियों का मूल्यांकन किया था। टीएनबी कालेज पर जिन शिक्षकों ने मूल्यांकन किया था, उन्हेें भुगतान हो गया। शिक्षकों का कहना है कि यदि आगे बकाया भुगतान नहीं होता है तो वे लोग दोबारा कार्य बाधित करेंगे। शनिवार को ही मारवाड़ी कालेज मूल्यांकन केंद्र के शिक्षकों ने प्रतिकुलपति और परीक्षा नियंत्रक डा. अरुण कुमार ङ्क्षसह को बकाया भुगतान संबंधी ज्ञापन सौंपा था।

टीएमबीयू में स्नातक आनस्पाट नामांकन प्रक्रिया को एजेंसी ने किया ठप

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहा है। यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट इंफॉर्मेशन सिस्टम (यूएमाइएस) के तहत आनलाइन कार्य करने वाली एजेंसी ने भुगतान की मांग को लेकर फिर से स्नातक आनस्पाट नामांकन की प्रक्रिया को ठप कर दिया है।

सोमवार से एजेंसी के कर्मियों ने काम बंद कर दिया है। प्रतिनिधि रोहित कुमार ने बताया कि एक आनस्पाट नामांकन की प्रक्रिया बाधित करने पर उन लोगों को भुगतान का आश्वासन मिला था। इस पर उन लोगों ने नामांकन प्रक्रिया पूरी कर दी। दोबारा से आनस्पाट नामांकन के लिए तिथि निकाली गई है। इस बार वे लोग जब तक भुगतान नहीं हो जाएगा, तब तक काम शुरू नहीं करेंगे। उन्होंने बताया कि इस संबंध में उन्होंने सभी अधिकारियों को पत्राचार किया है।

नामांकन समिति के संयोजक डीएसडब्ल्यू डा. रामप्रवेश ङ्क्षसह ने कहा कि इस सिलसिले में नामांकन समिति की बैठक कर स्थिति का पता लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि उच्चाधिकारियों को भी इसकी जानकारी दी जाएगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.