Murder For Dowry : बिहार में नहीं थम रहीं दहेज के लिए हत्या की वारदातें, पटना के बाद सुपौल की बेटी को उतारा मौत के घाट

Murder For Dowry नालंदा में पटना की बेटी की निर्मम हत्या के बाद अब मुंगेर से एक और वारदात सामने आई है। आरोप है कि दहेज के ढाई लाख रुपयों को न देने पर ससुराल वालों ने बेटी का गला दबाकर हत्या कर दी। पढ़ें पूरी खबर...

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 06:14 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 06:14 PM (IST)
Murder For Dowry : बिहार में नहीं थम रहीं दहेज के लिए हत्या की वारदातें, पटना के बाद सुपौल की बेटी को उतारा मौत के घाट
Murder For Dowry : बिहार से हर रोज सामने आ रहे दहेज हत्या के मामले।

संवाद सूत्र, मुंगेर। Murder For Dowry : जिले के बरियारपुर थाना के गांधीपुर गांव में दहेज में ढाई लाख रुपये नहीं मिलने पर विवाहिता की हत्या कर दी गई। स्वजनों ने ससुराल वालों पर गला दबाकर हत्या करने का आरोप मढ़ा है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पति रौशन कुमार को हिरासत में लिया है। लखीसराय के शंकर मुहल्ला निवासी लड़की के पिता शैलेश कुमार ने बताया कि 15 नवंबर 2019 को सोहानी कुमारी (20) की शादी बरियारपुर के गांधीपुर गांव में मनोज कुमार के बड़े पुत्र से रौशन के साथ की थी।

शादी के एक माह बाद से दामाद, श्वसुर मनोज कुमार सहित घरवाले दहेज में ढाई लाख रुपये की मांग करने लगे। जब पैसे देने से मना किया तो बेटी के साथ मारपीट शुरू कर दी। कई बार दामाद और घरवालों को समझा गया, लेकिन कुछ असर नहीं हुआ। इस बीच बेटी की तबीयत खराब हो गई, उसके इलाज के लिए तीन लाख रुपये दिए। बेटी जब स्वस्थ्य हुई तो ढाई लाख रुपये की मांग फिर से ससुरालवाले करने लगे। जब इन्कार किया तो सभी ने बेटी का गला दबाकर मार डाला। पड़ोस से घटना की जानकारी मिली। जबकि सुसराल वालों का कहना है सोहानी की मौत बाथरुम में गिरने से हुई है। बरियारपुर थानाध्यक्ष ने कहा म़ृतिक के पति से पूछताछ चल रही है। शव का पोस्टमाटर्म के लिए भेज दिया गया है।

बिहार में दहेज को लेकर हत्या का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को नालंदा में पटना की एक बेटी की निर्मम हत्या कर दी गई। विवाहिता के शव को 12 टुकड़ों में काटकर ससुराल वाले दफना आए थे। इस मामले को जिस किसी ने सुना, उसकी रूह कांप उठी। ऐसे में सरकार की ओर से चलाए जा रहे जन-जागरूकता और बनाए गए कानून का व्यापक असर होता नहीं दिख रहा है। जरूरत है कि ऐसे कृत्य को अंजाम देने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए, ताकि आगे कोई भी ऐसी वारदात को अंजाम देने से पहले दस बार सोचे।

chat bot
आपका साथी