जमुई में अपराधियों ने बिजली विभाग के संवेदक को दी धमकी, कहा- काम करना है तो देनी होगी रंगदारी

जमुई में अपराधियों ने संवेदक से रंगदारी की मांग की। इसके बाद बिजली विभाग में संविदा संवेदक के रुप में काम कर रहे खैरा थाना के केवाल फरियत्ता गांव निवासी भोला रजक ने अपने जान-माल की सुरक्षा को लेकर पुलिस से गुहार लगाई है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 05:28 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 05:28 PM (IST)
जमुई में अपराधियों ने बिजली विभाग के संवेदक को दी धमकी, कहा- काम करना है तो देनी होगी रंगदारी
जमुई में अपराधियों ने संवेदक से रंगदारी की मांग की।

संवाद सहयोगी, जमुई। एक तरफ कोरोना संक्रमण के कारण आम लोगों में त्राहिमाम मचा है वहीं दूसरी तरफ अपराधियों के बढ़ते हौसलों से सरकारी विभाग में काम करने वाले संवेदक परेशान हैं। अपराधियों के बुलंद हौसले का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि संवेदक को खुलेआम धमकी दी जाती है और कहा जाता है कि जमुई में काम करना है तो रंगदारी देना होगा। नहीं तो कर दिया जाएगा काम तमाम। इसी तरह का एक मामला प्रकाश में आया है।

बिजली विभाग में संविदा संवेदक के रुप में काम कर रहे खैरा थाना के केवाल फरियत्ता गांव निवासी भोला रजक ने अपने जान-माल की सुरक्षा को लेकर जमुई के एससी/एसटी थाना में अपराधी संजीव मंडल के खिलाफ लिखित शिकायत की है। संवेदक के लिखित शिकायत पर मामला दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। बिजली विभाग के संविदा संवेदक भोला रजक ने अपने आवेदन में आरोप लगाया है कि खैरा थाना के दाबिल गांव निवासी संजीव मंडल ने विभाग में काम करने के एवज में 25 हजार रुपये रंगदारी की मांग की और नहीं देने पर जान से मारने की भी धमकी दी। इतना ही नहीं आरोपी संजीव मंडल ने न केवल फोन पर जाति सूचक शब्द का इस्तेमाल करते हुए भद्दी-भद्दी गालियां दी बल्कि 9 जून को कार्यालय जाने के दौरान उन्हें घेरकर मारपीट की और उनका चेन छीन लिया।

संविदा संवेदक का कहना है कि उसे संजीव मंडल द्वारा लगातार फोन पर रंगदारी देने की मांग की जा रही है और नहैं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी। आवेदक का कहना है कि उसके इस तरह की धमकी से उनका पूरा परिवार दहशत में है और उनका जीना मुहाल हो गया है।

आवेदक के आवेदन के आधार पर भादवि की विभिन्न धाराओं और एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस द्वारा मामले की छानबीन प्रारंभ कर दी गई है। -विभांशु शेखर भाष्करम, थानाध्यक्ष, एससीएसटी, थाना, जमुई।  

chat bot
आपका साथी