नवाचार में भागलपुर के शिक्षकों का जलवा, पांच शिक्षकों का चयन, पूर्व बिहार और कोसी के जिलों से भी शिक्षक हुए चयनित

शिक्षकों की प्रतिभा उनके सीखने की प्रक्रिया एवं नवाचार को मान्यता देने के लिए टीचर रिसोर्स रिपाजिटरी का गठन करने के लिए शिक्षकों की चयन प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। चयनित शिक्षकों की सूची में भागलपुर के पांच शिक्षक हैं। कोसी-पूर्व बिहार के भी शिक्षकों का चयन हुआ है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 09:50 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 09:50 PM (IST)
नवाचार में भागलपुर के शिक्षकों का जलवा, पांच शिक्षकों का चयन, पूर्व बिहार और कोसी के जिलों से भी शिक्षक हुए चयनित
प्रशिक्षण देतीं मध्य विद्यालय मदरौनी रंगरा चौक नव‍गछिया भागलपुर की शिक्षिका डा. नम्रता मिश्रा।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। शिक्षकों की प्रतिभा, उनके सीखने की प्रक्रिया एवं नवाचार को मान्यता देने के लिए राष्ट्रीय एवं प्रदेश स्तर पर शिक्षक संसाधन कोष (टीचर रिसोर्स रिपाजिटरी) का गठन करने के लिए शिक्षकों के चयन की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है।

राज्य स्तरीय शिक्षक संसाधन कोष के लिए चयनित शिक्षकों की सूची में भागलपुर के भी पांच शिक्षक हैं। कोसी और पूर्व बिहार के जिलों से भी कई शिक्षकों का नाम चयनित सूची में है। चयनित शिक्षकों के लिए 10, 13 और 14 दिसंबर को राज्य शिक्षा परियोजना परिषद की ओर से कार्यशाला आयोजित की गई है। जिसमें संबंधित विषय पर चयनित शिक्षक अपने थीम पर आधारित व्याख्यान देंगे।

भागलपुर की शिक्षिका डा. नम्रता मिश्रा, सुमोना र‍िंकू घोष और पूजा साह टेक्नोलाजी इन एडुकेशन पर अपना प्रोजेक्ट प्रस्तुत करेंगीं। प्राथमिक विद्यालय छोटी योगवीर के शिक्षक चंदन कुमार फाउंडेशन लिटरेसी एंड न्यूमोरेसी विषय पर कार्यशाला में अपना प्रोजेक्ट प्रस्तुत करेंगे। खेल-खेल में पढ़ाई के तरीकों पर मध्य विद्यालय जानीपुर की शिक्षिका खुशबू कुमारी कार्याशाला में अपना व्याख्यान देंगीं।

इन जिलों के इन शिक्षकों का हुआ चयन

अररिया : विजय कुमार मंडल जमुई : अनिल कुमार, राजेश कुमार, अशोक कुमार, शोभा ङ्क्षसह, विकास कुमार, अभिषेक स‍िंह, समुद्र गुप्ता लखीसराय : रवींद्र रजक, पूनम सोनी, मनीष कुमार, प्रमोद कुमार, अनुपम टोनी पूर्णिया : सुचिता कुमारी सुपौल : शंकर कुमार, सौरभ सुमन सहरसा : विभाषचंद्र झा, आनंद कुमार झा, नीतू कुमारी, राणा राकेश कुमार, मोजाहिद रब्बानी, रीना कुमारी मुंगेर : मुदित कुमार, अनुपमा कुमारी खगडिय़ा : शामफूल कुमार स‍िंह किशनगंज : जेव्रा आरा, कुमारी निधि बांका : रूबी कुमारी, प्रणीता कुमारी कटिहार : वीरेंद्र स‍िंह, प्रणव कुमार ज्योति

भागलपुर के इन शिक्षकों का हुआ चयन

राज्य स्तरीय शिक्षक संसाधन कोष के लिए चयनित शिक्षकों की सूची में भागलपुर के मध्य विद्यालय मदरौनी रंगरा चौक की शिक्षिका डा. नम्रता मिश्रा, मध्य विद्यालय लत्तीपुर बिहपुर के सुमोना रिंकू घोष, मध्य विद्यालय मंदिर पोखर अमदार सबौर की शिक्षिका पूजा साह, प्राथमिक विद्यालय छोटी योगवीर के चंदन कुमार और मध्य विद्यालय जानीपुर के खुशबू कुमारी आदि शामिल हैं।

टीचर्स ऑफ बिहार ने दी बधाई

बिहार के सरकारी विद्यालय के शिक्षकों का ग्रुप है टीचर्स ऑफ बिहार (TOB)। इसके फाउंडर शिव कुमार ने चयनित सभी शिक्षकों को बधाई दी है। सा‍थ ही उज्‍जवल भविष्‍य की कामना की है। 

chat bot
आपका साथी