भागलपुर नगर निगम मजदूरी घोटाले में पीडि़त ने सौंपा थाने में साक्ष्य, मेयर और जिला परिषद अध्‍यक्ष से जुड़ा है मामला

भागलपुर नगर निगम मे लगातार अनियमितता की शिकायत म‍िल रही है। इसी क्रम में अनिल तांती ने जोगसर थानाध्यक्ष को बताया नौ अन्य कर्मचारियों का नाम जिसके पारिश्रमिक की हो रही थी कटौती मामले में साक्ष्‍य सौंपा। लगातार यहां अनियमितता उजागर हो रही है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 11:25 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 11:25 AM (IST)
भागलपुर नगर निगम मजदूरी घोटाले में पीडि़त ने सौंपा थाने में साक्ष्य, मेयर और जिला परिषद अध्‍यक्ष से जुड़ा है मामला
अब थानाध्यक्ष सौंपेंगे तथ्यों की छानबीन कर अपनी रिपोर्ट।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। नगर निगम में सफाई कर्मियों के नाम पर मजदूरी घोटाले की गूंज चंद दिनों की शांति बाद एक बार फिर तेज हो गई है। मामला मेयर सीमा साहा और उनके पति निवर्तमान जिला परिषद अध्यक्ष अनंत कुमार साह उर्फ टुनटुन साह से जुड़ा हुआ है। घटनाक्रम में पीडि़त अनिल तांती ने गुरुवार को जोगसर थाना पहुंच थानाध्यक्ष अजय कुमार अजनबी को मजदूरी घोटाले को लेकर लगाए गए आरोप के समर्थन में साक्ष्य सौंपा है।

अनिल ने साक्ष्य के तौर पर मोबाइल पर आए मैसेज की स्क्रीन शाट की फोटो कापी, स्टेट बैंक के खाते का स्टेटमेंट के अलावा जिला परिषद अध्यक्ष के उस बयान के बदले भी साक्ष्य समर्पित किया जिसमें उन्होंने कहा था कि अनिल तांती को पांच साल पूर्व ही नौकरी से निकाल दिया था। अनिल तांती ने वर्ष 2020 में टुनटुन साह के पेट्रोल पंप के खाते से उसे मिलने वाले 15 हजार 189 रुपये की सैलरी का साक्ष्य दिखाया जो उसके खाते में भेजा गया था। पीडि़त ने थानाध्यक्ष को बताया कि उसके नाम से जारी चेक 15 हजार 189 का होता था लेकिन उसे 12 हजार रुपये ही दिया जाता था। यही स्थिति अन्य नोजल मैन को दिये जाने वाले 12 हजार रुपये की सैलरी में दस हजार रुपये ही दिये जाने की बात कही है। थानाध्यक्ष अब पीडि़त की तरफ से सौंपे गए साक्ष्य की छानबीन बाद अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे।

जिला परिषद के निवर्तमान अध्यक्ष समेत निगम प्रशासन पर फोड़ा ठीकरा

अनिल तांती दोनों प्रमुख पद धारकों के अलावा नगर निगम प्रशासन पर भी मिलीभगत का ठीकरा फोड़ा है। निगम ने सफाई व्यवस्था के लिए 1079 सफाई कर्मियों की तैनाती कर रखी थी। सफाई कर्मियों में निवर्तमान जिला परिषद अध्यक्ष टुनटुन साह के शाहकुंड प्रखंड स्थित पेट्रोल पंप समेत अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान में तैनात छह कर्मचारियों को वेतन कथित तौर पर नगर निगम के सफाई कर्मियों के नाम पर मिलता था। आरोप है कि इस मद में एक साल में 6,57,072 रुपये की चोट निगम प्रशासन को लगाए जाने का आरोप सामने आया है।

इन नौ कर्मियों की भी दी जानकारी

अनिल तांती ने आदमपुर थानाध्यक्ष को अपने अलावा मुहम्मद अख्तर, मुहम्मद कैसर, अंजुम परवेज, गणेशी यादव, दीपनारायण  स‍िंंह उर्फ दीपक स‍िंंह, मुहम्मद फजरुल, लाल बहादुर स‍िंंह और अनिल यादव का नाम भी पीडि़तों में गिनाया है। उसने अपने बयान में कहा है कि इन नामों के अलावा भी कई नाम शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी