भागलपुर में आठ दिनों से बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रही 30 हजार की आबादी

भागलपुर । जिले के कहलगाव शहर में पिछले आठ दिनों से पेयजल की आपूर्ति बंद है। तीस हजार की आबादी बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रही है। हर तरफ हाहाकार मचा है। काफी जद्दोजहद के बाद एक-दो बाल्टी पानी का जुगाड़ हो पाता है। उसी से प्यास बुझती है और दिनचर्या के सभी काम भी निपटाने होते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 08:31 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 08:31 PM (IST)
भागलपुर में आठ दिनों से बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रही 30 हजार की आबादी
भागलपुर में आठ दिनों से बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रही 30 हजार की आबादी

भागलपुर ।

जिले के कहलगाव शहर में पिछले आठ दिनों से पेयजल की आपूर्ति बंद है। तीस हजार की आबादी बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रही है। हर तरफ हाहाकार मचा है। काफी जद्दोजहद के बाद एक-दो बाल्टी पानी का जुगाड़ हो पाता है। उसी से प्यास बुझती है और दिनचर्या के सभी काम भी निपटाने होते हैं। सुबह से शाम तक सार्वजनिक चापाकल या बोरिंग वालों निजी घरों के पास लंबी लाइन लगी होती है। ज्यादातर लोग तो गंगा नदी से पानी ढोकर लाते हैं। उसी से अपना काम निपटाते हैं। वैसे, नगर पंचायत प्रशासन वाटर टैंकर से पानी की आपूíत किए जाने का दावा करता है। लेकिन नगरवासियों का कहना है कि एक-दो वार्ड में पहुंचकर ही टैंकर खाली हो जाता है।

दरअसल, नगर में कुलकुलिया पम्प हाउस के पास मुख्य जलापूíत पाइप क्षतिग्रस्त होने से यह विकराल स्थिति उत्पन्न हुई है, जिसकी मरम्मत आठ दिनों में नहीं की जा सकी। इसको लेकर नगर पंचायत प्रशासन के खिलाफ लोगों में आक्रोश पनप रहा है। इस बाबत पूछने पर मंगलवार को नगर पंचायत अध्यक्ष अजय कुमार मंडल ने कहा कि तीन जगहों पर पाइप में लीकेज में हुआ है। मरम्मत का काम अब लगभग पूरा हो गया है। यदि फिर कोई बाधा नहीं आई तो बुधवार की सुबह से जलापूíत शुरू कर दी जाएगी। जल संकट को देखते हुए जगह-जगह वाटर टैंकर से पानी की आपूíत की जा रही है। उन्होंने कहा कि जलनल योजना से जलापूíत शुरू होने पर नगर पंचायत क्षेत्र से जल संकट हमेशा के लिए समाप्त हो जाएगा।

----------------------

chat bot
आपका साथी