भागलपुर में बालू का अवैध कारोबार, अमेरिका में रह रहे इंजीनियर ने खोला बालू चोरी का भेद, मुंबई के कमिश्नर ने भी किया मेल

अमेरिका में रह रहे इंजीनियर और मुंबई के इनकम टैक्स कमिश्नर अमिताभ चौधरी ने बालू चोरी की जानकारी यहां के अधिकारियों को दी। इसके बाद पुलिस हरकत में आई। पकड़ा गया हाइवा और लोडर जब्त हुआ दोनों अधिकारियों की जमीन से भारी मात्रा में बालू।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 08:27 AM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 08:27 AM (IST)
भागलपुर में बालू का अवैध कारोबार, अमेरिका में रह रहे इंजीनियर ने खोला बालू चोरी का भेद, मुंबई के कमिश्नर ने भी किया मेल
भागलपुर में लगातार हो रही बालू की चोरी।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। जगदीशपुर में बालू चोरी का बड़ा मामला अमेरिका में रहने वाले इंजीनियर अमिताभ चौधरी और मुंबई के इनकम टैक्स कमिश्नर निखिल चौधरी ने खोल दिया है। दोनों जगदीशपुर के मोदीपुर के रहने वाले हैं। जिनकी जमीन से बालू माफिया पुलिस के मेल में जेसीबी से गढ्ढा खोद न सिर्फ बालू निकाल रहे थे। बल्कि उनके बगीचे में भारी मात्रा में अवैध भंडारण भी कर रहे थे। उनकी ई-मेल  पर खनिज विकास पदाधिकारी ने जगदीशपुर थाने में केस दर्ज कराया है। मौके से भारी मात्रा में बालू और दो मिनी हाइवा गाड़ी में बालू लोड हालत में बरामद किया गया है।

बदमाशों की हरकतों से भयभीत हैं लोग, नहीं करते थे शिकायत

बालू माफिया और उनके गुर्गे हथियार का भय दिखा अवैध भंडारण वाली जगह या आसपास किसी को फटकने नहीं देते थे। मोदीपुर के लोग भय से उस तरफ जाना छोड़ दिया था। जमीन मालिक अमेरिका और मुंबई में रहते हैं। उनके गोतिया के लोगों की हिम्मत नहीं थी कि बालू माफियाओं का विरोध कर सके। जब भी वरीय अधिकारियों को आवेदन देते या व्हाट्सएप पर जानकारी देते, उनकी शिकायत पर कार्रवाई के बदले उन्हें धमकाने बदमाश पहुंच जाते थे। अब कुछ दिनों में आम के बगीचे की देखभाल और मंजर के दिन आने वाले हैं। जिसको लेकर अमेरिका में रह रहे इंजीनियर अमिताभ चौधरी और उनके चचेरे भाई इनकम टैक्स कमिश्नर निखिल चौधरी ने बगीचे की जानकारी ली। उन्हें जानकारी मिली कि उनकी जमीन से बालू माफिया बालू निकाल रहे हैं और उनके आम के बगीचे में ही उसका अवैध भंडारण भी कर रखा है। दोनो भाइयों ने मामले की गंभीरता को देख खनन सचिव, बिहार और डीजीपी बिहार को ई-मेल किया। पूरे घटनाक्रम की जानकारी दे मामले में कार्रवाई का अनुरोध किया। दोनों की शिकायत पर  खनिज विकास पदाधिकारी सर्वेश कुमार संभव ने जगदीशपुर थाने में बालू चोरी की बाबत केस दर्ज कराई। मौके पर पुलिस बल के साथ खनिज पदाधिकारी ने दबिश दी। वहां जो हाल देखा वह अकल्पनीय था। जमीन से बालू  निकाला जा रहा था। दो मिनी हाइवा पर बालू भी लोड किया जा रहा था। दोनों गाडिय़ों को जब्त कर लिया गया। गाडिय़ों में बालू लोड कर रहे लोगों और चालक मौके से भाग निकले। आम के बगीचे में 400 घन फीट बालू एक जगह बरामद किया गया। उसके अलावा समूचे बगीचे में बालू फैला हुआ था। खनिज पदाधिकारी ने मौके पर पाया कि वहां बड़े पैमाने पर बालू की अवैध खनन और भंडारण किया जा रहा था।

chat bot
आपका साथी