शराब के लिए पत्‍नी का किया सौदा, विरोध करने पर पति ने उठाया यह कदम

शराब पीने के लिए पति ने अपनी पत्‍नी का ही सौदा कर दिया। पत्‍नी को दोस्‍त से सामने भेज दिया। पत्‍नी का इसका विरोध किया तो पति ने इस प्रकार दुस्‍साहस कदम उठाए।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 06:44 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 06:44 PM (IST)
शराब के लिए पत्‍नी का किया सौदा, विरोध करने पर पति ने उठाया यह कदम
शराब के लिए पत्‍नी का किया सौदा, विरोध करने पर पति ने उठाया यह कदम

किशनगंज, जेएनएन। किशनगंज में एक पति ने अपने से ही पत्‍नी के साथ रिश्‍ते को शर्मसार कर दिया। एक तो बिहार में शराबबंदी, ऊपर से पति शराब पीने का शौकीन। शराब के लिए पति ने अपने पारिवारिक रिश्‍ते को ही शर्मसार कर दिया। पत्‍नी को उसने अपने दोस्‍त के सामने भेज दिया। इसका विरोध करने पर पत्‍नी के साथ कुछ ऐसा बर्ताव हुआ,‍ जिससे मानवता ही नहीं बल्कि पारिवारिक रिश्‍ता भी कलंकित हो गया।

जानकारी के अनुसार, टाउन थाना क्षेत्र के कुलामनी गांव में शराब के लिए एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को दोस्तों के सामने परोसने की कोशिश की। पत्नी द्वारा इन्कार करने पर पति ने दोस्तों के सामने ही उसे निर्वस्त्र कर बुरी तरह से पीट दिया। घटना के बाद घायल पीडि़ता ने भागकर मायके में शरण ली।

घटना 29 जून की ही है। घटना के बाद पंचायत बुलाई गई, लेकिन आरोपित ने पंचायत के सामने ही पीडि़ता और उसके स्वजनों की पिटाई कर दी। इन्होंने सदर अस्पताल में अपना इलाज करवाया। पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीडि़ता की शादी चार वर्ष पूर्व हुई थी और उसे दो संतानें भी हैं। छोटी बेटी के जन्म लेने के साथ ही पति के स्वभाव में बदलाव आ गया। उसे शराब पीने की बुरी लत लग गई। अपने शौक की पूर्ति के लिए उसने पत्नी के गहनों सहित घर का सामान तक बेच डाला। घर की माली हालत खराब होने पर पत्नी ने मजदूरी शुरू कर दी, लेकिन पति की आदत में कोई सुधार नहीं आया। इस बीच एक दिन पति शराब के नशे में धुत होकर अपने साथियों के साथ घर पहुंचा और पत्नी पर साथियों के साथ हमबिस्तर होने का दबाव बनाने लगा। विरोध करने पर उसने पत्नी की पिटाई कर दी।

पीडि़ता की लिखित शिकायत के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है। प्रथम दृष्टया मामला संदिग्ध प्रतीत होता है। जांचोपरांत अग्रतर कार्रवाई की जाएगी। - पुष्पलता कुमारी, महिला थानाध्यक्ष

chat bot
आपका साथी