भागलपुर में पति ने पत्नी की चाकू घोंपकर की हत्या, तीन माह का पुत्र रोया तो उसपर भी किया यह जुल्‍म

भागलपुर के खरीक के कठेला गांव की वारदात तीन माह के मासूम बेटे को चाकू घोंपा हालत गंभीर। मृतका के माता-पिता के बयान पर पति समेत तीन पर केस दर्ज। खगडिय़ा का भरतखंड गांव था महिला का मायका।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 11:42 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 11:42 PM (IST)
भागलपुर में पति ने पत्नी की चाकू घोंपकर की हत्या, तीन माह का पुत्र रोया तो उसपर भी किया यह जुल्‍म
खरीक मृतका देवता देवी व उसके पति धीरज ठाकुर। फाईल फोटो

संवाद सूत्र, खरीक, नवगछिया (भागलपुर)। खरीक थाना क्षेत्र के कठेला गांव में गुरुवार की देर रात धीरज ठाकुर ने अपनी पत्नी देवता देवी (22) के पेट में चाकू घोंपकर कर हत्या कर दी। मां की चीख सुनकर घटना के दौरान जगे तीन माह का बेटा अमरजीत कुमार उर्फ साजन भी रोने लगा तो आरोपित ने उसके भी पेट में चाकू घोंप दिया, जिसमें मासूम बेटा बुरी तरह घायल हो गया। उसे जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज अस्पताल (जेएलएनएमसीएच) में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

पड़ोसियों के अनुसार आरोपित ने दो मंजिले पर बने बिना दरवाजे वाले कमरे में घटना को अंजाम दिया। वहीं, महिला की चीख और बच्चे की रोने की आवाज सुनकर नीचे के कमरे में सोए आरोपित के माता-पिता, भाभी समेत परिवार के अन्य सदस्य जबतक ऊपर पहुंचे तबतक महिला की मौत हो चुकी थी। इसी बीच आरोपित घर से फरार हो गया। इसके बाद परिवार के सदस्यों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। थानाध्यक्ष पंकज कुमार घटनास्थल पहुंचे और घायल मासूम को प्रशिक्षु दारोगा राहुल कुमार के साथ पुलिस गाड़ी से इलाज के लिए खरीक पीएचसी भेजा। वहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए मासूम को जेएलएनएमसीएच रेफर कर दिया। घटना की जानकारी मिलने पर शुक्रवार की सुबह मृतका के मायके वाले कठेला पहुंचे। जिसके बाद पुलिस ने पंचनामा तैयार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया। थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि घटना को लेकर मृत महिला की मां खगडिय़ा के भरतखंड निवासी माला देवी के बयान पर पति समेत तीन लोगों पर केस दर्ज कर सभी आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

दो लाख रुपये दहेज की कर रहा था मांग

मृतका की मां माला देवी ने बताया कि कठेला निवासी शंभु ठाकुर के पुत्र धीरज ठाकुर से दो वर्ष पूर्व दिसंबर 2019 में बेटी की शादी हुई थी, जिसके बाद एक साल तक सबकुछ बहुत अच्छा रहा। इसके बाद धीरज मायके से दो लाख रुपये दहेज लाने के लिए बेटी पर दबाव बनाने लगा। इसको लेकर अक्सर वह बेटी के साथ मारपीट करता था। शादी के वक्त अपनी बेटी को उपहार के रूप एक लाख रुपये नकद सहित जेवरात और घरेलू फर्नीचर का सामान दिया था। ग्रामीणों की मानें तो आरोपित शराबी है और हमेशा नशे में ही धुत रहता है। अक्सर वह पत्नी को पिटता था, जिसके लेकर उसे कई बार समझाया भी गया था। वह अपनी हरकत से बाज नहीं आया और उसने पत्नी की जान ही ले ली।

chat bot
आपका साथी